KL Rahul IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल रच सकते हैं इतिहास, खतरे में रोहित-सहवाग के रिकॉर्ड

KL Rahul IND vs ZIM: केएल राहुल टीम इंडिया के लिए वनडे इंटरनेशनल में खेलते हुए सलामी बल्लेबाज के रूप में अब तक 21 पारियों में 884 रन बना चुके हैं। इस सफर में उन्होंने 46.52 की औसत से रन बनाते हुए 3 शतकीय पारियां भी खेली हैं। यानी वे बतौर ओपनर 1000 रन के आंकड़े से सिर्फ 116 रन दूर हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 14, 2022 17:43 IST
KL Rahul- India TV Hindi News
Image Source : GETTY KL Rahul

Highlights

  • केएल राहुल की कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज
  • जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल तोड़ सकते हैं रोहित-सहवाग के रिकॉर्ड
  • हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे सीरीज के तीनों वनडे मैच

KL Rahul IND vs ZIM: केएल राहुल के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज यादगार हो सकती है। इस सीरीज में वे अपने रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर बतौर कप्तान खेलने की तैयारी कर रहे राहुल इस सीरीज में हिटमैन के अलावा वीरेंद्र सहवाग से भी आगे निकल सकते हैं। हालांकि इस सीरीज में उनका पहले से खेलना तय नहीं था पर बीसीसीआई मेडिकल टीम के द्वारा फिट घोषित होते ही बोर्ड ने उन्हें बतौर कप्तान जिम्बाब्वे की टिकट पकड़ा दी। अब तीन मैच की ये सीरीज राहुल को एक नए मुकाम पर पहुंचा सकती है।

बतौर ओपनर 1000 रन से सिर्फ 116 रन दूर केएल राहुल    

केएल राहुल टीम इंडिया के लिए वनडे इंटरनेशनल में खेलते हुए सलामी बल्लेबाज के रूप में अब तक 21 पारियों में 884 रन बना चुके हैं। इस सफर में उन्होंने 46.52 की औसत से रन बनाते हुए 3 शतकीय पारियां भी खेली हैं। यानी वे बतौर ओपनर 1000 रन के आंकड़े से सिर्फ 116 रन दूर हैं। अगर वे जिम्बाब्वे के खिलाफ इस दूरी को खत्म कर लेते हैं तो भारत की ओर से वनडे में 1000 रन बनाने वाले 14वें ओपनर बन जाएंगे।

सचिन तेंदुलकर हैं सबसे तेज हजारी ओपनर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बतौर ओपनर 1000 रन बनाने के लिए 20 पारियां खेली थीं। वे 1000 रन बनाने वाले सबसे तेज भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं। अगर केएल जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 116 रन बनाकर 1000 रन पूरे करते हैं तो वे सचिन के बाद दूसरे सबसे तेज भारतीय ओपनर बन जाएंगे। यानी उनके पास तेंदुलकर से 2 ज्यादा, 22 पारियों में एक हजार रन बनाने का मौका है।

टूट सकते हैं रोहित और सहवाग के रिकॉर्ड

केएल राहुल के पास रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पूरी सीरीज का वक्त है। रोहित ने बतौर ओपनर 1000 रन तक पहुंचने के लिए 25 इनिंग खेली थी जबकि सहवाग ने 26 पारियों का वक्त लिया था। अगर राहुल अगली तीन पारियों में भी 116 रन बनाते हैं, तो 24 पारियों में उनके 1000 रन पूरे होते ही रोहित-सहवाग पीछे छूट जाएंगे।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेली जाएगी। सीरीज के मैच 18, 20 और 22 अगस्त को होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022