Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

इंडिया ए ने इंडिया डी को हराकर महिला चैलेंजर ट्रॉफी जीती

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने भाग लिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 09, 2021 20:51 IST
India A upstage India D to win Women's Challenger Trophy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India A upstage India D to win Women's Challenger Trophy

भारतीय बल्लेबाज यस्तिका भाटिया और सी झांसी लक्ष्मी के अर्धशतकों की मदद से इंडिया ए ने महिला चैलेंजर ट्रॉफी फाइनल में इंडिया डी को तीन विकेट से हरा दिया। पूजा वस्त्राकर की कप्तानी वाली इंडिया डी ने फाइनल से पहले एक भी मैच नहीं गंवाया था। इसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 219 रन बनाये।

सलामी बल्लेबाज एस मेघना ने 44 गेंद में 45 और निचले क्रम की बल्लेबाज अमनजोत कौर ने 74 गेंद में 55 रन बनाये। स्नेह राणा की कप्तानी वाली भारत ए ने 45.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। भाटिया ने 102 गेंद में 86 और लक्ष्मी ने 70 गेंद में 64 रन बनाये।

बतौर बल्लेबाज रोहित ने की विराट की जमकर तारीफ, जानिए क्या कहा

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने भाग लिया। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेलने वाली खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। अनुभवी स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 10 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिये लेकिन टीम को हारने से नहीं बचा सकी। स्पिनर वी चंदू ने टूर्नामेंट में तीन मैचों में सर्वाधिक दस विकेट चटकाये। मेघना ने सबसे ज्यादा 207 रन बनाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement