Monday, April 15, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत की स्पेशल टीम ने पाकिस्तान को चटाई धूल, दोनों देशों के बीच दुबई में खेला गया क्रिकेट मैच

Friendship Cricket Series: ब्लाइंड फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 46 रन से हराया। इस मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो सुनील रमेश रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 24, 2024 8:19 IST
Friendship Cricket Series- India TV Hindi
Image Source : PTI, CABI X भारत की स्पेशल टीम ने पाकिस्तान को चटाई धूल

IND vs PAK Friendship Cricket Series: भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में 5 मैचों की ब्लाइंड फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच 23 फरवरी को खेला गया। इस मैच में भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शानदार जीत हासिल की। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। बता दें इससे पहले 22 फरवरी को खेले गए सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने बाजी मारी थी। 

भारतीय टीम की धमाकेदार जीत

सुनील रमेश और डी वेंकटेश्वर राव के अर्धशतकों से भारतीय पुरुष टीम ने फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज के दूसरे टी20 में पाकिस्तान को 46 रन से हरा दिया। प्लेयर ऑफ द मैच रहे रमेश ने 61 गेंद में 87 और राव ने 41 गेंद में 56 रन की पारियां खेलीं जिससे भारत ने तीन विकेट पर 224 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रन की भागीदारी निभायई। वहीं, अजय कुमार रेड्डी ने 42 रन का योगदान दिया। 

भारतीय गेंदबाजों ने भी दिखाया दम 

इस टारगेट के जवाब में पाकिस्तान की टीम छह विकेट पर 178 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने तेज शुरुआत की थी, लेकिन टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और एक समय तो उसने 60 रन तक अपने सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बदर मुनीर ने पारी को संभाला, लेकिन वह टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को दुबई में आईसीसी क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले CSK का स्टार खिलाड़ी चोटिल, बीच सीरीज टीम से हुआ बाहर

IND vs ENG: जो रूट की शतकीय पारी पर साथी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- वह तारीफ के हकदार हैं...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement