Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अब दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेलता नजर आएगा ये भारतीय, करियर की शुरुआत में ही किया फैसला

भारत में जन्मे एक खिलाड़ी ने अब दूसरे देश से खेलने का फैसला कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 26, 2022 21:13 IST
Fans- India TV Hindi
Image Source : GETTY दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेलेगा भारतीय

दुनिया में ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं जो अपने देश को छोड़कर दूसरे देश की टीम में खेलते हैं। मोइन अली, आदिल रशीद और बेन स्टोक्स कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने देश की टीम नहीं बल्कि दूसरे देशों से खेलते हैं। भारत के भी कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो दूसरे देश से क्रिकेट खेलते हैं। इसी बीच एक और ऐसा खिलाड़ी है जो जन्मा तो भारत था लेकिन अब वो दूसरे देश की टीम के लिए खेलने को तैयार। 

केन्या से खेलेगा ये भारतीय

अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में खेलने वाले भारत में जन्मे क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को केन्याई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। इससे पहले, नवंबर 2022 में पुष्कर ने केन्या के लिए रवांडा में आयोजित आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका 'ए' क्वालीफायर में डेब्यू किया था। केन्याई राष्ट्रीय टीम में अपने चयन पर पुष्कर ने कहा, "मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को बढ़ावा देने के लिए इंडियाफस्र्ट लाइफ के निरंतर समर्थन की सराहना करता हूं। उनके वित्तीय समर्थन के बिना, मैं अपने करियर में इतनी दूर तक नहीं पहुंच पाता।

इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मुख्य जन अधिकारी प्रवीण मेनन ने कहा, हमें पुष्कर की उपलब्धियों पर गर्व है। शुरूआत में ही उनकी क्षमताओं को पहचानते हुए, हमने उनकी क्रिकेट यात्रा के दौरान उनका समर्थन किया है। हम पुष्कर को सशक्त बनाने के लिए उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। हम आने वाले समय में उनकी और अधिक सफलता की कामना करते हैं।"

करते आ रहे हैं शानदार प्रदर्शन

उन्होंने पिछले साल एनपीसीए (नैरोबी प्रांतीय क्रिकेट एसोसिएशन) सुपर डिवीजन लीग में 14 पारियों में 841 रन बनाए। ऐसा करते हुए उन्होंने प्रतियोगिता देख रहे प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों पर लंबे समय तक रहने वाली छाप छोड़ी। हाल ही में संपन्न दफाबेट अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग (एसीपीएल केन्या टी20) में चैंपियनशिप जीतने वाली नाकुरु लेपर्डस टीम के हिस्से के रूप में पुष्कर ने 115 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए और 7 से कम की इकॉनमी से 5 विकेट लिए, जिसमें 21 दिसंबर 2022 को मोम्बासा में थिका हिप्पोस के खिलाफ फाइनल मैच 3 विकेट भी शामिल थे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका ए क्वालीफायर 2024 आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का एक महत्वपूर्ण चरण है, जिसकी मेजबानी वेस्ट इंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जाएगी। अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, पुष्कर के टी20 विश्व कप खेलने के केन्याई सपने को साकार करने के लिए क्षेत्रीय फाइनल में एक बड़ी भूमिका निभाने की संभावना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement