1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India TV Exclusive: टेस्ट में गेंदबाजी भारत की ताकत, इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा का होना जरूरी

India TV Exclusive: टेस्ट में गेंदबाजी भारत की ताकत, इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा का होना जरूरी

रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलना जरूरी। अजित अगरकर ने बताई वजह।

Samip Rajguru Reported by: Samip Rajguru
Updated on: June 29, 2022 2:02 IST

Highlights

  • रोहित शर्मा का टीम इंडिया में होना जरूरी
  • भारतीय गेंदबाजी टीम की ताकत
  • इंंग्लैंड से रहना होगा सावधान

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन का समय बाकी है। भारत के पास इस मैच को जीतकर टेस्ट सीरीज अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। भारतीय टीम के पास अभी सीरीज में 2-1 की बढ़त है और उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए किसी भी कीमत पर इंग्लैंड को जीतने से रोकना होगा। हालांकि मैच से पहले टीम इंडिया के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो चुकी हैं। 

पिछले साल के भारत के दो स्टार सलामी बल्लेबाज का इस बार खेलना मुश्किल है। केएल राहुल पहले ही चोट की वजह से मैच से बाहर हो चुके हैं जबकि टीम के मौजूदा कप्तान और सीरीज के चार मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा कोरोना की चपेट में हैं। उनके मैच में खेलने को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम पिछले साल की तुलना में बेहद मजबूत नजर आ रही है और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप कर के आ रही है। इन सारी बातों पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर ने इंडिया टीवी से खुलकर बात की है। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने अगरकर ने इंडिया टीवी के एग्जीक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरू के कई सवालों के जवाब दिए और भारत की मौजूदा मैच और सीरीज को लेकर अपनी एक्सपर्ट राय दी। उन्होंने रोहित की टीम में अहमियत से लेकर भारत के सामने खड़ी चुनौतियों पर भी चर्चा की। 

रोहित का खेलना जरूरी

अगरकर ने कहा कि रोहित के मैच में नहीं खेलने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगेगा। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि रोहित आखिरी मैच में टीम से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछली सीरीज में रोहित ने जैसी बल्लेबाजी की थी, उसे देखते हुए उनकी जगह को भरना आसान नहीं होगा। अगरकर ने यह भी कहा कि अगर रोहित फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी गैरमौजूदगी में किसी अनुभवी खिलाड़ी से पारी की शुरुआत कराई जाए। उन्होंने इसके लिए केएल भरत का नाम भी सुझाया। 

भारतीय गेंदबाजी बेहतरीन

पूर्व तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के इस समय भारत से बेहतर टीम बताया लेकिन साथ ही भारतीय गेंदबाजी को टॉप क्वॉलिटी वाली बताया। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में इंग्लैंड का पलड़ा भारी है लेकिन भारत के पास क्वॉलिटी गेंदबाजी है, टीम के गेंदबाजों ने विदेशों में अच्छा किया है और वही टीम की मजबूती भी है। 

अश्विन की जगह जडेजा को मौका

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि बुमराह, शमी, सिराज और शार्दुल ठाकुर (बल्लेबाजी में मजबूती देते हैं) का खेलना तय है। जबकि हालात को देखते हए एक स्पिनर के साथ उतरना बेहतर होगा। उन्होंने हालांकि अश्विन की जगह जडेजा को ज्यादा बेहतर बताया। जडेजा का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि वे टीम को बल्लेबाजी में विकल्प देते हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022