Saturday, April 13, 2024
Advertisement

India TV Poll: क्या यशस्वी जायसवाल को तीनों फॉर्मेट में मिलना चाहिए मौका? जानें फैंस की राय

India TV Poll: यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वह गजब के फॉर्म में हैं। ऐसे में उन्हें तीनों फॉर्मेट में मौका मिल सकता है। अभी वह टेस्ट और टी20 भारत के लिए खेल चुके हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 21, 2024 15:17 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

India TV Poll: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अब तक खेले गए तीन मैचों में यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। जायसवास का फॉर्म टीम इंडिया के जीत में काफी अहम रोल निभा रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी तेज बल्लेबाजी का हर कोई दिवाना हो गया है। उन्होंने अपने छोटे से टेस्ट करियर में कई बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ डाले हैं। सिर्फ 13 पारियों में दो दोहरे शतक और एक 150+ का स्कोर बनाया है। यही कारण है कि फैंस को यह अहसास हो गया है कि जायसवाल टीम इंडिया के लिए आने वाले दिनों में कई बड़ी जिम्मेदारियां निभाएंगे।

शानदार फॉर्म में जायसवाल

जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में सिर्फ 236 गेंदों पर 214 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के दमपर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 434 रनों से रौंदा। यही कारण है कि उन्हें भारत के लिए लगातार तीनों फॉर्मेट में खिलाने को लेकर मांग की जा रही है। जायसवाल ने भारत के लिए टेस्ट के अलावा टी20 इंटरनेशनल में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं वनडे में अभी उनका डेब्यू करना बाकि है। इसी बीच इंडिया टीवी ने जायसवाल को लेकर एक खास पोल चलाया, जहां फैंस के पूछा गया कि क्या यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जगह मिलनी चाहिए? इंडिया टीवी के इस सवाल का हजारों फैंस ने जवाब दिया।

क्या रही फैंस की राय

यशस्वी जायसवाल को लेकर किए गए इस पोल पर कुल 7953 लोगों ने जवाब दिया। जहां 87% लोगों का मानना था कि जायसवाल को टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में मौका मिला चाहिए, 9% लोगों का मानना है कि जायसवाल को तीनों फॉर्मेट में मौका नहीं मिलना चाहिए। वहीं 4% लोगों ने इस सवाल को लेकर जवाब देना सही नहीं समझा।

जायसवाल का टेस्ट और टी20 करियर

यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेला है। जहां उन्होंने 13 पारियों में 861 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 71.75 का रहा, वहीं टी20 इंटरनेशनल में जायसवाल ने 17 मैचों की 16 पारियों में 33.47 की औसत 161.94 की स्ट्राइक रेट से 502 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में एक शतक और चार अर्धशतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें

Babar Azam: बाबर आजम ने तोड़ दिया टी20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, विराट-गेल जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

ICC Test Rankings में भारत का जलवा, टॉप 5 में पहुंचे तीन भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement