Friday, March 29, 2024
Advertisement

धर्मशाला में नहीं हो पाएगा तीसरा टेस्ट! देश के इस कोने में होने जा रहा है शिफ्ट

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला धर्मशाला से शिफ्ट हो गया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2023 20:43 IST
border gavaskar trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI border gavaskar trophy

Border Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ रही है। इस टेस्ट का पहला मुकाबला नागपुर में शुरू हो चुका है। सीरीज का दूसरा टेस्ट दिल्ली में खेला जाएगा। वहीं तीसरे मुकाबले के लिए धर्मशाला में एचपीसीए स्टेडियम को मेजबानी की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन अब इस स्टेडियम में तीसरा टेस्ट खेलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

धर्मशाला में नहीं हो पाएगा तीसरा टेस्ट

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज का एक से पांच मार्च तक धर्मशाला में होने वाला तीसरा टेस्ट अब किसी और स्थल पर कराए जाने की तैयारी है क्योंकि इस पर बिछाई गई आउटफील्ड मैच के लिए तैयार नहीं है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रों ने यह जानकारी दी। पता चला है कि बीसीसीआई के क्यूरेटर तपोश चटर्जी ने पिच और आउटफील्ड का मुआयना करने के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम का दौरा किया। वह अंतिम फैसले के लिये अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को सौंपेंगे।

यहां हो सकता है मैच शिफ्ट

बेंगलुरू और विशाखापत्तनम उन स्थलों में शामिल हैं जहां तीसरा टेस्ट खेला जा सकता है। बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ‘‘मैच की मेजबानी के लिए फिट होने के लिए बीसीसीआई के निश्चित मापदंड हैं। इस मैदान पर कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल गया है और साथ ही आउटफील्ड भी तैयार नहीं है।’’ मैच शुरू होने में 16 दिन बाकी हैं और धर्मशाला का मौसम भी समस्या खड़ी कर सकता है क्योंकि इस पर लगातार अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। आउटफील्ड में कुछ हिस्सों पर घास नहीं है और अगले कुछ दिनों में बारिश की भविष्यवाणी से चल रहे काम में बाधा पड़ सकती है। 

इसकी जानकारी रखने वाले एचपीसीए के एक सूत्र ने कहा, ‘‘हम कह चुके हैं कि मौका दिया जाये तो हम मैच की मेजबानी करना चाहेंगे लेकिन इस पर फैसला बीसीसीआई करेगा। क्यूरेटर की रिपोर्ट मापदंडों पर आधारित होगी।’’ धर्मशाला पर टेस्ट मैच का सभी को इंतजार है क्योंकि इसकी पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है और साथ ही क्रिकेट पर्यटन के लिए भी यह आदर्श स्थल है। बीसीसीआई की एक टीम ने कुछ हफ्तों पहले स्थल का मुआयना किया था। धर्मशाला से मैच हटाये जाने से हजारों फैंस निराश हो जाएंगे क्योंकि वे लंबे अरसे से वहां विश्व स्तरीय टेस्ट मैच का इंतजार कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement