Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम में होगा सिर्फ एक बदलाव! ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 20, 2022 9:41 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs BAN

IND vs BAN 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 188 रनों से करारी मात दी। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है और अब नजरें आखिरी मुकाबले पर टिकी हुई हैं। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत सीरीज फतह के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। बता दें कि रोहित शर्मा इस मुकाबले से भी बाहर रहने वाले हैं ऐसे में कप्तानी केएल राहुल ही करेंगे। ये देखना खास रहेगा कि राहुल कैसी प्लेइंग 11 के साथ दूसरे टेस्ट में उतरते हैं।

गिल-राहुल ही करेंगे पारी की शुरुआत

जहां तक ओपनिंग की बात है तो रोहित की गैरमौजूदगी में एक बार फिर कप्तान राहुल के साथ शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। बता दें कि गिल ने पिछले मुकाबले में शानदार शतक ठोका था। वहीं राहुल से भी एक अच्छी पारी की उम्मीद होगी। रोहित के टीम में ना होने के बाद भी ये जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है। 

Shubman Gill

Image Source : AP
Shubman Gill

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

भारत के बल्लेबाजी लाइन अप में बदलाव के चांस बेहद कम हैं। तीसरे नंबर पर पिछले मैच में शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे। वहीं नंबर 4 पर एक बार फिर विराट कोहली को देखा जाएगा। ये दोनों ही बल्लेबाज टीम के रीढ़ की हड्डी माने जाते हैं। विराट पिछले मैच की दोनों पारियों में सस्ते में आउट हुए थे, ऐसे में उनकी नजरें भी वापसी पर होंगी। वहीं नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर आएंगे। अय्यर के लिए ये साल किसी सपने से कम नहीं रहा है और वो इसका अंत भी सुखद करने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा नंबर 6 पर ऋषभ पंत का नाम आता है। पंत टीम के विकेटकीपर भी हैं।

Virat Kohli and Cheteshwar Pujara

Image Source : AP
Virat Kohli and Cheteshwar Pujara

अश्विन-अक्षर होंगे ऑलराउंडर्स

टीम में दो मुख्य ऑलराउंडर्स के तौर पर एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल का शामिल होना तय है। अश्विन ने पिछले मुकाबले में गेंदबाजी में कुछ खास नहीं किया था, लेकिन उनके बल्ले से पहली पारी में रन आए थे। वहीं अक्षर भारत के स्पिन डिपार्टमेंट की नई ताकत बनकर उभरे हैं। इस खिलाड़ी ने मैच की आखिरी पारी में 4 बांग्लादेशी खिलाड़ियों का विकेट लिया था। दूसरे टेस्ट में अक्षर बल्ले से भी योगदान देने की कोशिश करेंगे।

गेंदबाजी लाइन अप में हो सकता है बदलाव

टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट में एक बदलाव हो सकता है। लेफ्ट आर्म स्पिनर कुलदीप यादव का टीम में शामिल होना एक बार फिर तय है। इस गेंदबाज ने पिछले मुकाबले में कमाल की वापसी करते हुए कुल 8 विकेट झटके थे। वहीं उनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी प्लेइंग 11 में शामिल होंगे। लेकिन उमेश यादव की जगह दूसरे टेस्ट में मैनेजमेंट जयदेव उनादकट को मौका दे सकता है। उनादकट शानदार लेफ्ट आर्म पेसर हैं और उन्होंने 12 साल के बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी की है।

Jaydev Unadkat

Image Source : TWITTER
Jaydev Unadkat

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement