Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs IRE: तीसरे टी20 के दौरान बारिश के कितने आसार? जानें डबलिन के मौसम पर हर घंटे की रिपोर्ट

भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला भी डबलिन के मालाहाइड में होगा। इस मुकाबले पर बारिश के कारण खतरे की तलवार लटक रही है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 23, 2023 10:45 IST
India vs Ireland, 3rd T20I, Weather Forecast- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Ireland 3rd T20I Weather Forecast

भारत और आयरलैंड के बीच तीनों मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार 23 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब आज जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में पहली बार टी20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। पर इस मैच में बारिश बुमराह एंड कंपनी के मंसूबों पर पानी फेर सकती है। इस सीरीज में पहला मैच भी बारिश के कारण बाधित हुआ था और भारतीय टीम की पूरी पारी नहीं हो पाई थी। अब तीसरे मैच में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

इस सीरीज के तीनों मुकाबले डबलिन स्थित मालाहाइड के द विलेज ग्राउंड पर खेले जाने हैं। पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। पहले मैच में भारत डकवर्थ लुईस मेथड से 2 रन आगे होकर जीता था। इसके बाद दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने 33 रनों से मेजबान टीम को मात दी थी। अब तीसरे मुकाबले में मेजबान अपनी लाज बचाने उतरेंगे तो मेहमानों की नजरें होंगी सूपड़ा साफ करने पर। उससे पहले मौसम का मिजाज जानना जरूरी हो जाता है। अगर एक्यूवेदर की रिपोर्ट को मानें तो लोकल समय के अनुसार जब दोपहर 3 बजे से मुकाबला होगा उसके बाद से हर घंटे बारिश के आसार रहने वाले हैं।

डबलिन में मौसम की पूरी रिपोर्ट?

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होना है। जबकि लोकल टाइम होगा दोपहर 3 बजे का। मौसम की रिपोर्ट और पूर्वानुमान के अनुसार दोपहर 3 बजे ही बारिश की संभावना है। इस दौरान 51 प्रतिशत बारिश होने के आसार हैं। वहीं 4 बजे 47 प्रतिशत, 5 बजे 34 प्रतिशत, 6 बजे 34 प्रतिशत, 7 बजे 28 प्रतिशत और 8 बजे 17 प्रतिशत बारिश के चांस हैं। यानी इस रिपोर्ट से साफ है कि तीसरे टी20 के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। 

टॉस बनेगा बॉस!

यहां जिस तरह की परिस्थितियां हैं उसमें टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। भारत इस मामले में पहले मैच में भाग्यशाली रहा। मैच में दो विकेट लेने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने बाद में स्वीकार किया कि भारत को टॉस जीतने का फायदा मिला। जहां तक आयरलैंड का सवाल है तो उसने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और मैच गंवा दिया। आयरलैंड को यदि भारत के सामने चुनौती पेश करनी है तो उसके अनुभवी खिलाड़ियों पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग और जॉर्ज डॉकरेल को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं टीम इंडिया अपने युवाओं के साथ शानदार प्रदर्शन कर रही है।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के कोच का बड़ा खुलासा, तीसरे टी20 में इन दो खिलाड़ियों की जगह सबसे पहले पक्की

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन ने चली नई चाल, पाकिस्तानी दिग्गज को भी जोड़ा टीम के साथ!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement