Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, कोहली ने खेली धमाकेदार पारी

IND vs NZ: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है। विराट कोहली और मोहम्मद शमी के प्रदर्शन की वजह से ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद मुकाबला जीता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 29, 2023 12:12 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को धमाकेदार अंदाज में 4 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को मैच में जीतने के लिए 274 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने विराट कोहली धमाकेदार पारी की बदौलत हासिल कर लिया। इससे पहले गेंदबाजी में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए। भारत की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार पांचवीं जीत है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। भारत का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विजय रथ जारी है। 

IND vs NZ मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

Latest Cricket News

IND vs NZ Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:13 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम ने हासिल की जीत

    भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने मैच में 95 रन बनाए। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मुकाबला जीतने में सफल हो पाई। 

  • 9:37 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत ने 40 ओवरों में बनाए 225 रन

    न्यूजीलैंड के खिलाफ 273 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 40 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना लिए हैं। अब भारत को जीत के लिए आखिरी 10 ओवरों में 49 रनों की दरकार है।

  • 9:24 PM (IST) Posted by Govind Singh

    कोहली कर रहे शानदार बल्लेबाजी

    न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विराट कोहली शानदार बैटिंग कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक 63 रन बना लिए हैं। उनके साथ क्रीज पर रवींद्र जडेजा 9 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम को लगा पांचवां झटका, सूर्यकुमार यादव लौटे पवेलियन

    न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 191 के स्कोर पर पांचवां झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा है। एक रन लेने के प्रयास में सूर्यकुमार यादव रन आउट हो गए। भारतीय टीम को अभी जीत हासिल करने के लिए 83 रनों की जरूरत है।

  • 9:01 PM (IST) Posted by Govind Singh

    केएल राहुल हुए आउट

    भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल अच्छी बैटिंग कर रहे थे। लेकिन वह मिचेल सेंटनर की गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हो गए। 

  • 8:46 PM (IST) Posted by Govind Singh

    30 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    30 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 42 रन और केएल राहुल 19 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। 

  • 8:12 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम को लगा तीसरा झटका

    भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया है। अय्यर मैच में 33 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया ने अभी तक 21.3 ओवर बाद 3 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए हैं। 

  • 7:55 PM (IST) Posted by Govind Singh

    दोबारा मैच हुआ शुरू

    भारत और न्यूजीलैेंड के बीच दोबारा मैच शुरू हो गया है। धुंध मैदान से हट गई है। भारत के लिए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर क्रीज पर जमे हुए हैं। 

  • 7:43 PM (IST) Posted by Govind Singh

    धुंध की वजह से रुका मुकाबला

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला धुंध की वजह से रुका हुआ है। धुंध को पूरे मैदान ने घेर लिया है। दोनों टीमों के खिलाड़ी वापस ड्रेसिंग रूम लौट गए हैं। अंपायर इस पर बात कर रहे हैं और जब तक हालात नहीं सुधरते हैं खिलाड़ी वापस मैदान पर नहीं जाएंगे। 

  • 7:29 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत को लगा दूसरा झटका, गिल 26 रन बनाकर हुए आउट

    न्यूजीलैंड के खिलाफ 274 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को 76 के स्कोर पर दूसरा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा है। गिल 26 के निजी स्कोर पर लॉकी फर्ग्युसन का शिकार बने। अब कोहली का साथ देने श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

  • 7:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    भारतीय टीम ने 10 ओवर के बाद 71 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए हैं। रोहित शर्मा 46 रन और शुभमन गिल 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 6:57 PM (IST) Posted by Govind Singh

    5 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    भारतीय टीम ने पांच ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 32 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा 25 रन और शुभमन गिल 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 6:15 PM (IST) Posted by Govind Singh

    आखिरी 10 ओवर्स में भारतीय बॉलर्स ने की वापसी

    एक समय न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन आखिरी 10 ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और कीवी टीम ने आखिरी 10 ओवर्स में 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 54 रन ही बनाए। 

  • 6:04 PM (IST) Posted by Govind Singh

    न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 274 रनों का टारगेट

    न्यूजीलैंड की पूरी टीम 273 रनों पर सिमट गई। इस तरह से भारतीय टीम को जीतने के लिए 274 रनों का टारगेट मिल गया। आखिरी 10 ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हासिल किए। 

  • 5:51 PM (IST) Posted by Govind Singh

    मोहम्मद शमी ने किया कमाल

    मोहम्मद शमी ने 48वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने इस ओवर में 2 विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने 48 ओवर के बाद 8 विकेट के नकुसान पर 260 रन बना लिए हैं। 

  • 5:33 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत को मिली पांचवीं सफलता, फिलिप्स 23 रन बनाकर हुए आउट

    न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को पांचवीं सफलता ग्लेन फिलिप्स के रूप में मिली है। कुलदीप यादव को बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में फिलिप्स अपना कैच 23 के निजी स्कोर पर रोहत शर्मा को थमा बैठे। न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट 243 के स्कोर पर गिरा है।

  • 5:16 PM (IST) Posted by Govind Singh

    डेरिल मिचेल ने लगाया शतक

    भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेरिल मिचेल शानदार बैटिंग कर रहे हैं। उन्होंने इंडियन टीम के खिलाफ शतक लगा दिया है और वह 100 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने 41 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं। 

  • 4:57 PM (IST) Posted by Govind Singh

    कुलदीप यादव ने दिलाई सफलता

    कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को शानदार गेंद फेंकी, जिसे वह ठीक से नहीं खेल पाए और LBW आउट हो गए। उन्होंने मैच में 5 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इस समय 37 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए हैं। 

  • 4:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रचिन रवींद्र हुए आउट

    रचिन रवींद्र को मोहम्मद शमी ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया है। रवींद्र ने मैच में 87 गेंदों में 75 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 33.3 ओवर के बाद 178 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। 

  • 4:23 PM (IST) Posted by Govind Singh

    30 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर

    30 ओवर के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र क्रीज पर टिके हुए और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ खूब रन बना रहे हैं। 

  • 4:08 PM (IST) Posted by Govind Singh

    डेरिल मिचेल ने लगाया अर्धशतक

    न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र बेहतरीन बैटिंग कर रहे हैं। रचिन के बाद मिचेल ने भी अर्धशतक लगा दिया है। मिचेल की वनडे क्रिकेट में ये पांचवीं फिफ्टी है। 

  • 4:05 PM (IST) Posted by Govind Singh

    25 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर

    न्यूजीलैंड की टीम ने 25 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल 46 और रचिन रवींद्र 57 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 3:49 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रचिन रवींद्र ने लगाया अर्धशतक

    न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रवींद्र शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और वह 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। न्यूजीलैंड ने 23 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं। 

  • 3:07 PM (IST) Posted by Govind Singh

    12 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 48 रन

    12 ओवर के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल 9 रन और रचिन रवींद्र ने 18 रन बनाए हैं। 

  • 2:54 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर

    शुरुआती 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर आउट हो चुके हैं।

  • 2:53 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    शमी को पहली गेंद पर विकेट

    न्यूजीलैंड की टीम को दूसरा झटका मोहम्मद शमी ने दिया है। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर विल यंग की गिल्लियां बिखेर दी।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    टीम इंडिया को मिली पहली सफलता

    टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया है। मोहम्मद सिराज ने डेवोन कॉनवे को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। वह बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया में दो बदलाव

    रोहित शर्मा ने इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच में हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया है।

  • 1:36 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    टीम इंडिया की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग 11

    डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    टीम इंडिया ने जीता टॉस

    टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के आंकड़े

    वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच 2019 में खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। वहीं, भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2003 में आखिरी बार मैच जीता था। वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 3 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 1 मैच बेनतीजा रहा है। 

  • 12:21 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    एचपीसीए स्टेडियम के आंकड़े

    हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभी तक 7 वनडे मैच ही खेले गए हैं। इन 7 मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते हैं और 4 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 231 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 199 रन है।

  • 8:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम

    रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव 

  • 8:34 PM (IST) Posted by Govind Singh

    वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड की टीम

    टॉम लैथम (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग, केन विलियमसन। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement