Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया की Playing 11 तय! इन खिलाड़ियों पर रह सकती है न्यूजीलैंड को हराने की जिम्मेदारी

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच से वर्ल्ड कप 2023 के नॉकआउट मैचों की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 15, 2023 7:24 IST
ind vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

India vs New Zealand Probable Playing 11: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने 9 में से 9 लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। अब टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा। ये सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अब टूर्नामेंट में एक चूक टीम को खिताबी रेस से बाहर कर सकती है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा पर एक मजबूत प्लेइंग 11 उतारने की जिम्मेदारी रही। ऐसे में आइए जानते हैं भारतीय टीम किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकती है। 

कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11? 

इस बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है और प्लेइंग 11 में काफी कम बदलाव भी किए हैं। ऐसे में इस अहम मैच को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव होने की संभावना नहीं है। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद से ही मोहम्मद शमी टीम के एक बड़े मैच विनर बने हुए है। इस बदलाव के बाद से ही टीम की प्लेइंग 11 से छेड़छाड़ नहीं की गई है। कप्तान रोहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ भी बेंच स्ट्रेंथ को मौका नहीं दिया था। 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी बड़ी जिम्मेदारी 

विनिंग कॉम्बिनेशन को देखते हुए टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में रोहित के साथ शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर का खेलना तय है। वहीं, केएल राहुल भी काफी शानदार फॉर्म में है। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव भी अपनी लय में लौट चुके हैं। दूसरी ओर ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। 

शानदार फॉर्म में भारतीय गेंदबाज

भारतीय गेंदबाजी में तो बदलाव की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जमकर कहर बरपा रहे हैं। वहीं, स्पिन विभाग कुलदीप यादव ने संभाल रखा है। ऐसे में इस गेंदबाजों का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI- 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग XI- 

रचिन रवींद्र, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement