Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले आई जबरदस्त गुड न्यूज, अब होकर रहेगा मुकाबला

IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में सुपर 4 का मुकाबला अब बारिश के कारण बाधित नहीं होगा। एसीसी ने इसके लिए खास इंतजाम किए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 08, 2023 13:48 IST
Rohit Sharma Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Virat Kohli

IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर केवल इन दो देशों के ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। दस सितंबर को ये महामुकाबला खेला जाना है, लेकिन कोलंबो में उस दिन बारिश का खतरा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है​ कि अगर ये मैच नहीं हो पाया तो क्या होगा। क्या दोनों टीमों को एक एक अंक दे दिया जाएगा, जैसे लीग चरण का मैच न हो पाने के कारण दिया गया था। अब खुश कर देने वाली खबर आई है। इससे साफ हो गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हर हाल में होगा, चाहे दस सितंबर को हो, या फिर उसके ​अगले दिन यानी 11 सितंबर को। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में रिजर्व डे का ऐलान 

10 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान मैच एकमात्र ऐसा मुकाबला है, जिसे एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में रिजर्व डे रखा गया है। इससे पहले 17 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के लिए ही रिजर्व डे रखा गया था, लेकिन अब भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर भी इसका इंतजाम किया गया है। इस एशिया कप में जब दोनों टीमें पहली बार दो सितंबर को आमने-सामने हुईं थी, तब पल्लेकेले में बारिश के कारण मैच रद हो गया था। इसके बाद उसी स्थान पर नेपाल के खिलाफ भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में बारिश आ गई, लेकिन उस दिन बारिश लगातार नहीं हुई, इससे भारतीय टीम को 23 ओवर में लक्ष्य हासिल करने का मौका मिला, जिसे हासिल करके वे सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर गई। अगले सप्ताह कोलंबो भी बारिश की भविष्यवाणी के साथ टूर्नामेंट के आधिकारिक मेजबान पीसीबी ने कोलंबो मैचों को हंबनटोटा में ट्रांसफर करने की तैयारी की थी, लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद यानी एसीसी ने सभी स्टेक होल्डर्स को एक मेल भेजा। उसके बाद पता चला कि मैच कहीं दूसरी जगह नहीं जाएंगे, ​बल्कि कोलंबो में ​ही खेले जाएंगे। बाद में पीसीबी को भी इस फैसले को मानना पड़ा। हालांकि उन्होंने विरोध करते हुए एसीसी अध्यक्ष जय शाह को एक पत्र भेजा है।

भारत पाकिस्तान मैच के दिन कोलंबो में भारी बारिश की आशंका
रविवार को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है और 90 प्रतिशत तक बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में तय किया गया है कि 10 सितंबर को अगर मैच नहीं हो पाता है तो 11 सितंबर को ये मैच कराया जाएगा। इत्तेफाक से उस दिन कोई और मुकाबला नहीं है। हालांकि इसके अगले दिन यानी 12 सितंबर को भारतीय टीम वहीं कोलंबो में श्रीलंका से भिड़ती हुई नजर आएगी। अगर बारिश नहीं होती है और मौसम साफ रहता है तो मुकाबला दस को ही पूरा हो जाएगा। लेकिन अभी की बात करें तो मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार थोड़ी बहुत देर बारिश जरूर होगी।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया का खूंखार खिलाड़ी पहुंचा श्रीलंका, कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर!

पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया कर सकती है एक तीर से दो शिकार, ये हैं समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement