Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का खूंखार खिलाड़ी पहुंचा श्रीलंका, कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर!

IND vs PAK Asia Cup 2023 :भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में दूसरा मुकाबला दस सितंबर को कोलंबो में खेला जाएग, इससे पहले भारतीय टीम मजबूत हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 08, 2023 12:37 IST
Jasprit Bumrah and Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Jasprit Bumrah and Team India

IND vs PAK in Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच का एक बार फिर से मंच सज चुका है। दस सितंबर को दोनों टीमें फिर से आमने सामने होने जा रही हैं। ये मैच कोलंबो में होगा, लेकिन अब तक बारिश की आशंका जताई जा रही है। बारिश होगी कि नहीं, ये बात अलग है, लेकिन तैयारी अपने चरम पर पहुंच रही हैं। इस बीच टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अब और भी ज्यादा मजबूत हो गई है। बीच एशिया कप में शानदार घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिर से श्रीलंका पहुंचकर अपनी टीम से जुड़ गए हैं। 

जसप्रीत बुमराह वापस श्रीलंका पहुंचे, पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे मुकाबला 

अपने पहले बच्चे के जन्म का जश्न मनाने के बाद जसप्रीत बुमराह फिर से भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं। वह रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के पहले सुपर 4 मैच के लिए शुक्रवार सुबह कोलंबो पहुंचे। दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के मैच के बाद जसप्रीत बुमराह वापस भारत लौट आए थे। यही कारण रहा कि वे 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ दूसरे मुकाबले में नहीं खेल पाए। आज शाम को जसप्रीत बुमराह आर प्रेमदासा स्टेडियम में अभ्यास सेशन के लिए अपनी टीम से जुड़ेंगे और तैयारी को अंतिम रूप देंगे। हालांकि कोलंबो में बारिश की बात सामने आ रही है​, इसलिए प्रैक्टिस इनडोर स्टेडियम में की जा रही है। 

जसप्रीत बुमराह ने करीब एक साल से नहीं की है वनडे में गेंदबाजी 
जसप्रीत बुमराह की करीब साल भर बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली, उसमें वे कप्तानी करते हुए भी नजर आए थे। लेकिन वनडे में अभी तक उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में थे, लेकिन वहां बारिश के कारण भारतीय टीम गेंदबाजी कर ही नहीं पाई। इसके बाद नेपाल के मैच में वे खेलते हुए दिखाई नहीं दिए। अब पाकिस्तान के खिलाफ वे पहली बार लंबे समय बाद गेंदबाजी से अपना जलवा दिखाएंगे। लेकिन अब सवाल ये है कि जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन में वापस एंट्री करेंगे तो बाहर किसे किया जाएगा। 

मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को जाना होगा बाहर 
पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले के बाद नेपाल के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में एंट्री हुई थी। उस मैच में शमी ने सात ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया था। वहीं मोहम्मद सिराज ने 9.3 ओवर में 61 रन देकर तीन विकेट लिए थे। शार्दुल ठाकुर चार ओवर में 26 रन दिए और एक विकेट लिया था। ऐसे में मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर में से ही किसी को बाहर जाना पड़ेगा, ताकि जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया में बने सके। हालांकि जब टॉस होगा, तभी कप्तान रोहित शर्मा इस बात का खुलासा करेंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया कर सकती है एक तीर से दो शिकार, ये हैं समीकरण

US Open के फाइनल में पहुंचे बोपन्ना, बना दिया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement