Saturday, April 27, 2024
Advertisement

US Open के फाइनल में पहुंचे बोपन्ना, बना दिया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में निकोलस माहुत और पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट को हारकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 08, 2023 11:01 IST
US Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन गुरुवार को चल रहे यूएस ओपन टूर्नामेंट में मेंस डबल के फाइनल में पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी का प्रदर्शन काफी शानदार था और उन्होंने निकोलस माहुत और पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट की फ्रांसीसी जोड़ी पर सीधे सेटों में 7-6 (7-3), 6-2 से जीत दर्ज की।

कैसा रहा बोपन्ना का गेम

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन गुरुवार को चल रहे यूएस ओपन टूर्नामेंट में मेंस डबल के फाइनल में पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी का प्रदर्शन काफी शानदार था और उन्होंने निकोलस माहुत और पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट की फ्रांसीसी जोड़ी पर सीधे सेटों में 7-6 (7-3), 6-2 से जीत दर्ज की। लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेलते हुए, बोपन्ना और एबडेन को शुरुआती सेट में फ्रांसीसी जोड़ी द्वारा खींचा गया था। हालांकि, जैसे ही पहला सेट टाई-ब्रेक में चला गया, इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने धैर्य बनाए रखा। मैच एक घंटे और 34 मिनट तक चला और फैंस को कुछ हाई-फ्लाइंग टेनिस एक्शन देखने को मिला। भारत के बोपन्ना अब दूसरी बार ग्रैंड स्लैम मेंस डबल्स के फाइनल में खेलेंगे।

बोपन्ना ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

गुरुवार की जीत ने बोपन्ना को एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करने में मदद की और जिस पर उन्हें बेहद गर्व भी हो सकता है। 43 वर्षीय बोपन्ना ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। उन्होंने कनाडा के डेनियल नेस्टर के पहले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जब नेस्टर ने यह रिकॉर्ड बनाया तब उनकी उम्र 43 साल और चार महीने थी और बोपन्ना अब उनसे आगे निकल गए हैं।

फाइनल में इस जोड़ी से होगी टक्कर

यूएस ओपन अब अपने अंतिम स्टेज में है और इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी राजीव राम और जो सैलिसबरी की अमेरिकी-अंग्रेजी जोड़ी से फाइनल में भिड़ेगी। राम और सैलिसबरी ने क्रोएशिया के इवान डोडिग और अमेरिका के ऑस्टिन क्राजिसेक को हराया। उनका सेमीफाइनल मुकाबला तीन सेट तक चला और लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेलते हुए राम ने सैलिसबरी के साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन करते हुए अंत में 7-5, 3-6, 6-3 से मैच जीत लिया। मैच किसी रोमांच से कम नहीं था क्योंकि यह दो घंटे और 15 मिनट तक चला और खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement