Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में इन घातक खिलाड़ियों का होगा सामना, रोहित को इस बॉलर से सबसे ज्यादा खतरा

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मुकाबला 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 21, 2022 21:02 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : ICC Shaheen Shah Afridi

Highlights

  • भारत-पाकिस्तान का होना है सामना
  • इन घातक खिलाड़ियों का होगा सामना
  • रोहित को इस बॉलर से सबसे ज्यादा खतरा

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मुकाबला 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। इस मैच पर सिर्फ भारत और पाकिस्तान के ही दर्शक नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी रहती हैं। पिछली बार जब टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों का सामना हुआ था तो पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट की करारी मात दी थी। लेकिन इस बार दोनों टीमें पिछली बार से काफी अलग नजर आ रही हैं और प्लेइंग 11 में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि इन दोनों ही टीमों में कुछ खिलाड़ियों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा। खासकर पाकिस्तान के घातक गेंदबाज शाहीन शाह अफरादी के खिलाफ होने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल के बैटल का सभी को इंतजार रहेगा। इसके अलावा और भी जिन खिलाड़ियों का आमना-सामना काफी रोमांचक होता है उनके बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं।

शाहीन अफरीदी बनाम केएल राहुल और रोहित शर्मा

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जब आखिरी बार भारत उतरा था तो रोहित शर्मा और केएल राहुल के पास शाहीन अफरीदी की लहरती हुई गेंदों का कोई जवाब नहीं था।  शाहीन अफरीदी को रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों को आउट करने में सिर्फ 7 गेंदें लगीं थी। उस स्पैल को टी20 क्रिकेट के सबसे बेस्ट स्पैल्स में से एक माना जाता है। शाहीन की एक घातक इनस्विंगर ने रोहित को खाता खोले बिना आउट कर दिया था वहीं केएल को उन्होंने एक जादुई गेंद पर बोल्ड किया।

भारत के डेथ बॉलर बनाम आसिफ अली

एक शक्तिशाली फिनिशर के रूप में आसिफ अली की भूमिका पर हाल के दिनों में काफी चर्चा हुई है। ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में ये बल्लेबाज तेज रन कूट सकता है, खासकर डेथ ओवर्स में कमजोर रहने वाली भारतीय टीम के खिलाफ तो ये खिलाड़ी और ज्यादा खतरनाक साबित होगा। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत की रणनीति थोड़ी कम स्पष्ट है। हालांकि वॉर्म-अप मैच में मोहम्मद शमी अच्छी लय में नजर आए, ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये खबर काफी अच्छी है। 

सूर्यकुमार यादव बनाम शादाब खान

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दुनिया में एक नई सनसनी बनकर सामने आए हैं। सूर्या को 360 डिग्री बल्लेबाज हैं और उनका सामना पाकिस्तान के प्रमुख शादाब खान से होगा। शादाब खान आमतौर पर पाकिस्तान के लिए बीच के ओवरों में दबाव बनाए रखते हैं और इसके अलावा वो विकेट भी काफी निकालते हैं। बीच के ओवरों में अगर तेजी से रन बनाने का काम कोई कर सकता है तो वो सूर्यकुमार यादव हैं।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement