India vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ रन चेज में बहुत खतरनाक हो जाते हैं विराट कोहली

India vs Pakistan : एशिया कप 2022 के पहले मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली फार्म में लौटे तो पाकिस्तान की हार तय हो जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 16, 2022 18:20 IST
Virat Kohli and Rohit Sharma- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Rohit Sharma

Highlights

  • विराट कोहली के पाकिस्तान के खिलाफ हैं अब तक शानदार आंकड़े
  • कमबैक मैच में विराट कोहली का बल्ला चला तो पाकिस्तान की शामत
  • एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया

India vs Pakistan in Asia Cup 2022 : 28 अगस्त का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को है। इसका एक कारण तो ये है कि इसी दिन एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा।  इसके बाद दूसरा कारण ये भी है कि इसी दिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी करते हुए नजर आएंगे। विराट कोहली ने तो वेस्टइंडीज सीरीज में खेले और न ही जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज का हिस्सा हैं। लेकिन विश्व के सबसे बड़े मैच में विराट कोहली वापसी करेंगे। विराट कोहली भले इस वक्त रेस्ट पर हों, लेकिन उनकी कुछ वीडियो सामने आई हैं, जिससे पता चलता है कि वे अपनी तैयारी में भी जुटे हुए हैं। इस बीच पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में बड़े खिलाड़ी विराट कोहली का सभी को इंतजार है। पाकिस्तान के खिलाफ जब भी विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में मैदान में उतरे हैं, तो कुछ न कुछ नया ही हुआ है। खास बात ये है कि टी20 में जब भी पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया रन चेज करने यानी बाद में बल्लेबाजी के लिए उतरी है तो विराट कोहली जितना खतरनाक कोई भी बल्लेबाज नहीं हुआ है। 

Virat Kohli Against Pakistan

Image Source : INDIA TV
Virat Kohli Against Pakistan

बाद में बल्लेबाजी करते वक्त घातक हो जाते हैं चेज मास्टर विराट कोहली 

अभी तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में चार बार ऐसा मौका आया है, जब  टीम इंडिया ने बाद में बल्लेबाजी की है। इसमें पहले मैच में कोहली ने 78  नाबाद, दूसरे मैच में 36 नाबाद, तीसरे मैच में  49 और चौथे मैच में 55 रनों की नाबाद पारी खेली है। यानी चार मैचों में 218 के औसत से रन उनके बल्ले से निकले हैं। इन चार मैचों में से तीन मैचों में वे प्लेयर ऑफ द मैच भी बने हैं। यानी जब 28 अगस्त को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच में भारत ने बाद में बल्लेबाजी की तो फिर समझिए पाकिस्तानी गेंदबाजों की शामत आने वाली है। विराट कोहली पिछले करीब तीन साल से शतक बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अगर इस मैच में उनके बल्ले पर ठीक से गेंद आई और कोहली को लगा कि अब वे रन बना लेंगे तो पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी जानी पक्की है।

Virat Kohli Against Pakistan

Image Source : INDIA TV
Virat Kohli Against Pakistan

टी20 विश्व कप 2021 में भी पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी अर्धशतकीय पारी 
आपको याद होगा कि टी20 विश्व कप 2021 में जब टीम इंडिया पहली बार विश्व कप में पाकिस्तान से हारी थी, तब भी कप्तान रहे विराट कोहली ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया था। जब टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने दिक्कत महसूस कर रहे थे, वहीं विराट कोहली अपने अंदाज में रन बनाए जा रहे थे, उस मैच में कोहली को किसी भी दूसरे बल्लेबाज का अगर थोड़ा सा भी साथ मिला होता तो मैच का रिजल्ट कुछ और होता। विराट कोहली के करियर पर ये दाग है कि विश्व कप में पहली बार टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में ही हारी है, इस दाग को कुछ हल्का करने में इस बार के एशिया कप में विराट कोहली कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे। बस एक बार कोहली का फार्म आ जाए फिर पाकिस्तान की शामत आनी करीब करीब तय है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022