Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SL 1st ODI Highlights: भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराया, बेकार गया शनाका का शतक

IND vs SL 1st ODI highlights: भारत 373 रन के जवाब में श्रीलंका ने 50 ओवर में 306 रन बनाए। टीम इंडिया ने 67 रनों से पहला वनडे जीत लिया।

Written By : Ranjeet Mishra Edited By : Rishikesh Singh Updated on: January 10, 2023 21:34 IST
IND vs SL 1st ODI Highlights- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs SL 1st ODI Highlights

IND vs SL 1st ODI Highlights: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को बड़ी आसानी से 67 रन से जीत लिया। गुवाहाटी में हुए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए। विराट कोहली ने बैक टू बैक सेंचुरी लगाते हुए 113 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का 73वां और वनडे में 45वां शतक है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 83 और उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टॉप ऑर्डर में पथुम निसंका के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। निसंका ने 72 रन की पारी खेली। वहीं छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने नाबाद 108 रन बनाए और टीम को 300 के पार पहुंचाया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट उमरान मलिक ने लिए जबकि मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। भारत ने इस जीत से सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है।

Latest Cricket News

भारत बनाम श्रीलंका मैच के लाइव अपडेट्स यहां पढ़े

Auto Refresh
Refresh
  • 9:24 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत ने जीता मुकाबला

    भारत ने सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका को 67 रन से हराय। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 का टारगेट दिया था जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 306 रन बनाए। भारतीय टीम ने तीन मैच की सीरीज में पहला वनडे जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका को लगा आठवां झटका

    ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने चमिका करुणारत्ने को 14 के निजी स्कोर पर आउट किया। श्रीलंका का 206 के स्कोर पर आठवां विकेट गिरा। भारत ने दिया है 374 रन का टारगेट। 

  • 8:01 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा

    दुनिथ वेलालगे खाता खोले बगैर आउट हो गए। उनका विकेट उमरान मलिक ने लिया। यह इस मैच में उमरान की तीसरी सफलता है। श्रीलंका को 179 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। 

  • 7:35 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा

    श्रीलंका का 136 के स्कोर पर चौथा विकेट गिरा। धनंजय डीसिल्वा 47 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी ने लिया विकेट

  • 7:14 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    निसंका का अर्धशतक

    श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसंका ने पारी को संभालते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने 21वें ओवर में 57 गेंदों  में फिफ्टी लगाई।

  • 6:50 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    उमरान को पहली सफलता

    उमरान मलिक ने अपने दूसरे ही ओवर में श्रीलंका की एक अहम साझेदारी को तोड़ दिया है। उन्होंने चरिथ असलंका को विकेट के पीछ केएल राहुल के हाथों कैच कराया। असलंका ने आउट होने से पहले 28 गेंदों में 23 रन बनाए। 

  • 6:11 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का दूसरा विकेट गिरा

    मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका को 23 के स्कोर पर दूसरा झटका दिया।  सिराज ने दूसरा विकेट चटकाते हुए कुसल मेंडिस को डक पर अपना शिकार बनाया।

  • 6:03 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का पहला विकेट गिरा

    श्रीलंका को 19 रन के स्कोर पर चौथे ओवर में पहला झटका लगा। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अविष्का फर्नान्डो को 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा।

  • 5:15 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत ने खड़ा किया बड़ा टोटल

    भारत 50 ओवर के खात्मे पर सात विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 374 रन का मुश्किल लक्ष्य है। भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यााद 113 रन विराट कोहली ने बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली।

  • 5:06 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    शतकवीर कोहली आउट

    विराट कोहली 87 गेंदों में 113 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने आउट होने से पहले करियर का 73वां इंटरनेशनल शतक लगाया जो वनडे में उनकी 45वीं सेंचुरी थी। टीम इंडिया को 49वें ओवर में 364 पर सातवां झटका लगा।

  • 4:54 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    विराट कोहली का शानदार शतक!

    विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 73वां शतक लगा दिया है। उन्होंने यह आंकड़ा 80 गेंदों में हासिल किया। यह वनडे में उनकी 4वीं सेंचुरी है।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    हार्दिक पंड्या का विकेट गिरा

    हार्दिक पंड्या 11 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 1 छक्का लगाया। उनका विकेट रजीथा ने चटकाया। भारत को 330 के स्कोर पर 5वां झटका लगा। विराट कोहली शतक के करीब पहुंच चुके हैं। 

  • 4:27 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    केएल राहुल आउट

    केएल राहुल 39 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले, 41वें ओवर में टीम इंडिया 300 के पार पहुंची। राहुल ने 29 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। विराट कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी है।

  • 4:06 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    कोहली की हाफ सेंचुरी

    विराट कोहली ने 48 गेंदों में जड़ा अर्धशतक। पारी में लगाए 3 चौके और 1 छक्का। कोहली ने लगाया करियर का 65वां अर्धशतक। 

  • 3:42 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रेयस अय्यर आउट

    श्रेयस अय्यर 24 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। उनके विकेट से भारत को तीसरा झटका लगा। अय्यर ने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। उनका विकेट धनंजय डीसिल्वा ने चटकाया।

  • 3:20 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    रोहित शर्मा आउट

    टीम इंडिया को 173 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 67 गेंदों में  83 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका विकेट मधुशंका ने लिया।

  • 3:03 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    शुभमन गिल आउट

    भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 70 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट 20वें ओपर की चौथी गेंद पर गिरा। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने गिल को पवेलियन भेजा। शुभमन ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए। भारत को 143 पर पहला झटका लगा। 

  • 2:52 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    गिल ने लगाया अर्धशतक

    कप्तान रोहित शर्मा के बाद उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने भी अर्धशतक लगा दिया। उन्होंने 51 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 7 चौके लगाकर करियर का पांचवा अर्धशतक लगाया।

  • 2:29 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    रोहित का अर्धशतक

    टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 50 रन पूरे किए। उन्होंने चाका लगाकर हाफ सेंचुरी बनाई। 

  • 1:57 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की तेज शुरुआत

    भारतीय टीम ने तेज शुरुआत की है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 17 गेंदो पर 25 रन और रोहित शर्मा 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने 5 ओवर में 39 रन बना लिए हैं।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की पारी शुरू

    भारत की पारी शुरू हो चुकी है। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपन करने आए हैं।

  • 1:11 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    श्रीलंका की प्लेइंग 11

    पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (डब्ल्यू), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

  • 1:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

  • 1:05 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    श्रीलंका ने जीता टॉस

    श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने इस मैच के लिए सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया है।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का स्क्वॉड

    दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, अशान बंडारा, वानिंदु हसरंगा, अविष्का फर्नांडो, नुवानिंदु फर्नांडो, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका, पाथुम निसंका, प्रमोद मदुशन, कासुन राजिथा, सादीरा समरविक्रमा, महीष तीक्षणा, जेफ्री वांदरसे, दुनिथ वेलालगे।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड

    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या(उपकप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement