Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत को श्रीलंका के इस रिकॉर्ड से रहना होगा सावधान, फाइनल में पहुंचने का रोक सकता है रास्ता

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में मुकाबला खेला जाएगा। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 12, 2023 12:09 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : ACC/AP IND vs SL

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में मुकाबला जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया जीत हासिल कर पाई। आज 12 सितंबर को कोलंबो के मैदान पर टीम इंडिया का मुकाबला श्रीलंका से होगा। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। 

इस रिकॉर्ड से रहना होगा सावधान 

श्रीलंका की टीम 4 जून 2023 से लगातार अब तक 13 मुकाबले जीत चुकी है। श्रीलंका के खिलाड़ियों ने एक जुट होकर प्रदर्शन किया है। श्रीलंका ने अभी तक अफगानिस्तान, यूएई, ओमान, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को पटखनी दी है। वनडे क्रिकेट में श्रीलंका की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और श्रीलंका के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। श्रीलंका ने लगातार 13 वनडे मुकाबले जीते हैं और भारत को इस रिकॉर्ड से सावधान रहने की जरूरत है। 

मैच से तय होगा फाइनल का रास्ता 

भारत और श्रीलंका ने सुपर-4 में एक-एक मुकाबला जीता है। दोनों टीमों के दो-दो अंक हैं। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को ये मैच जीतना बहुत ही आवश्यक है। सुपर के पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को पटखनी दी थी। वहीं, भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया है। अगर इस मैच में श्रीलंका की टीम जीत दर्ज कर लेती है, तो उसके चार अंक हो जाएंगे और वह फाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा देगी। वहीं, फिर भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 15 सितंबर को होने वाले मुकाबले पर निर्भर रहना पड़ सकता है। 

दूसरी तरफ अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है, तो उसके चार अंक हो जाएंगे और इस स्थिति में फिर 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला नॉक आउट मैच की तरह हो जाएगा। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक 165 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 96 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। वहीं, 57 मुकाबलों में श्रीलंका की टीम ने बाजी मारी है। 11 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

हार के बाद पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हुए हारिस-नसीम; इन 2 प्लेयर्स को बुलाया श्रीलंका

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, इन 2 खिलाड़ियों के लिए खोल दिया दिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement