Monday, April 29, 2024
Advertisement

अब सिर्फ इस रास्ते से हो सकती है ईशान किशन की टीम में वापसी, कोच द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

Ishan Kishan: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया था। अब उनके लिए कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 05, 2024 18:13 IST
Rahul Dravid And Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid And Ishan Kishan

Indian Coach Rahul Dravid: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई। जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत के लिए इस मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट अपने नाम किए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मैच जीतने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन के लिए बड़ी बात कही है। 

कोच द्रविड़ ने दिया ये बयान 

ईशान किशन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुना गया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने पर्सनल कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया। वहीं उनको इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। फिर कई मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों से खुद ही ब्रेक लिया था। लेकिन अब भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हर किसी के लिए वापसी का एक रास्ता है। हम किसी को भी किसी भी चीज के लिए मना नहीं करते हैं। ईशान ने ब्रेक का अनुरोध किया था और हम उसे ब्रेक देकर खुश हैं। जब भी वह तैयार हो तो उसे कुछ क्रिकेट खेलकर वापस आना होगा। आगे मर्जी उसकी है। 

हम उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं और हम उसके संपर्क में हैं। हम जानते हैं कि यह क्या है, लेकिन उसने अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है। आप जानते हैं, वह शायद तैयार नहीं है। यह उसे तय करना है कि खेलने के लिए उसे कब तैयार होना है। हमारे विकल्प हैं और सेलेक्टर्स सभी ऑप्शन पर विचार करेंगे। 

भरत ने संभाली विकेटकीपिंग 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल ने संभाली थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वह सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेले। इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग केएस भरत ने की। भारत बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने दोनों टेस्ट मैचों में 41, 28, 17 और 6 के स्कोर के साथ छह कैच लपके।

कोहली ने मांगा था ब्रेक 

वहीं भारतीय टीम के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से ब्रेक मांगा था। लेकिन क्या वह तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे या नहीं। इस पर कुछ भी कहना मुश्किल है। इस पर राहुल द्रविड़ ने कहा कि सेलेक्टर्स से पूछा सबसे अच्छा है। सेलेक्टर्स आपको बताने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे। क्योंकि वे कुछ दिनों में टीम की घोषणा करने वाले हैं। हम उससे जुड़ेंगे और पता लगाएंगे। 

यह भी पढ़ें: 

रविचंद्रन अश्विन की टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत हुई कायम, इंग्लैंड के खिलाफ बने नंबर-1 गेंदबाज

घातक गेंदबाजी से बुमराह ने तोड़ा खुद का ही रिकॉर्ड, 9 विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में मचाया तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement