Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भारत के U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचते ही गदगद हुए कप्तान उदय सहारन, कहा-यह टीम के लिए...

Indian Cricket Team: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने फाइनल में जगह पक्की कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 07, 2024 6:00 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Indian Cricket Team

Indian U19 Team Captain Uday Saharan: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हरा दिया। अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत के लिए 245 रनों का टारगेट दिया। जिसे टीम इंडिया ने उदय सहारन और सचिन धास की धमाकेदार पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने लगातार पांचवीं बार जगह बनाई है। मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने बड़ा बयान दिया है। 

उदय सहारन ने कही ये बात 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के बाद कप्तान उदय सहारन ने कहा कि फाइनल में पहुंचना बहुत अच्छा अहसास है। हमें करीबी मुकाबले का अनुभव मिला और फाइनल में यह अच्छा रहेगा। हम ड्रेसिंग रूम में मनोबल को बिल्कुल भी कम नहीं होने देते। हमारा माहौल और कोच शानदार हैं। मैन ऑफ द मैच चुने गए सहारन ने कहा कि वे किसी भी समय दबाव में नहीं थे। हां, एक समय हम काफी पीछे थे। लेकिन हम कहते रहे कि हमें अंत तक बल्लेबाजी करनी है। यह एक साझेदारी की बात थी। जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो गेंद थोड़ी-थोड़ी मूव हो रही थी और अच्छा उछाल था। लेकिन बाद में गेंद बल्ले पर बेहतर तरीके से आने लगी।

साझेदारी नहीं तोड़ पाए अफ्रीकी गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान युआन जेम्स ने कहा कि जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, हम चार विकेट चटका चुके थे, तब उदय और सचिन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। यह (साझेदारी तोड़ना) एक ऐसी चीज है जिस पर हमने पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष किया लेकिन कभी हार नहीं मानी।

इन दो प्लेयर्स ने दिलाई जीत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टारगेट को चेज करते हुए टीम इंडिया एक समय बहुत ही मुश्किल परिस्थिति में थी। भारतीय टीम ने 32 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कप्तान उदय सहारन और सचिन धास ने धमाकेदार पारियां खेली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी की। जो अंडर-19 वर्ल्ड कप में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। सहारन ने 81 रन और सचिन ने 96 रनों की पारी खेली। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement