Sunday, May 05, 2024
Advertisement

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा झटका, दो खिलाड़ी नहीं भर सकीं बर्मिंघम के लिए उड़ान

Indian Women’s Cricket Team CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार हिस्सा लेने जा रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शुरुआती दो अहम मुकाबलों से पहले झटका लगा है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 26, 2022 18:39 IST
Indian Women's Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Women's Cricket Team

Highlights

  • कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को झटका
  • भारतीय महिला टीम की दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से हुईं संक्रमित
  • कोविड पॉजिटिव दोनों खिलाड़ी टीम के साथ नहीं हो सकीं रवाना

Indian Women’s Cricket Team CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जोरदार डेब्यू की तैयारी में व्यस्त भारतीय महिला क्रिकेट टीम को खेलों के शुरू होने के ठीक दो दिन पहले जोरदार झटका लगा है। टीम की दो खिलाड़ी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। करोना वायरस से संक्रमित होने के कारण ये दोनों खिलाड़ी बर्मिंघम के लिए उड़ान नहीं भर सकीं।

भारतीय महिला टीम की 2 खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

कॉमनवेल्थ में हिस्सा लेने के लिए रवाना होने से पहले अनिवार्य कोविड टेस्ट में एक के बाद एक, टीम की दो खिलाड़ियों का रिजल्ट पॉजिटिव आया। भारतीय टीम रविवार सुबह बर्मिंघम के लिए रवाना हुई लेकिन ये दो खिलाड़ी टीम के साथ फ्लाइट में नहीं बैठ सकीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले टीम की एक सदस्य के पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी।

दोनों संक्रमित खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से लगभग बाहर

भारतीय महिला टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला मैच शुक्रवार 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। वहीं उसका दूसरा मुकाबला 31 जुलाई को आर्च राइवल पाकिस्तान से होगा। अब कोविड पॉजिटिव हुईं इन दोनों ही प्लेयर्स का इन दोनों मुकाबलों में खेलना लगभग नामुमकिन है।

भारत में ही रुकीं भारतीय महिला टीम की दो खिलाड़ी

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘दूसरी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और यह रवानगी से पहले हुआ। दोनों खिलाड़ी भारत में ही रुक गई हैं।’’ बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘‘नियमों के अनुसार नेगेटिव आने पर ही दोनों खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकती हैं।’’

भारतीय महिला टीम अपना अंतिम लीग मैच तीन अगस्त को बारबडोस के खिलाफ खेलेगी। फाइनल सहित सभी मुकाबले एजबेस्टन में खेले जाएंगे। आयोजकों ने कहा है कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

हमारे लिए विशेष अनुभव- हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले कुछ दिनों तक बेंगुलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एसोसिएशन में ट्रेनिंग की। कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने के लिए बर्मिंघम की उड़ान भरने से पहले भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने के बारे में कहा, ‘‘हमें काफी बार इसे अनुभव करने का मौका नहीं मिलता इसलिए इसे लेकर उत्सुक हैं। उद्घाटन समारोह हम सभी के लिए विशेष अनुभव होगा।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement