ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले भारतीय महिला टीम मुंबई में पृथकवास में

विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले भारतीय महिला टीम मुंबई में पृथकवास में

भारतीय टीम मार्च-अप्रैल में वनडे विश्व कप से पहले 11 फरवरी से मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी।  

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 15, 2022 20:34 IST
Indian women's team in isolation in Mumbai before leaving for the World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian women's team in isolation in Mumbai before leaving for the World Cup

नई दिल्लीष विश्व कप में हिस्सा लेने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड की यात्रा से पहले रविवार से एक हफ्ते के पृथकवास के लिये मुंबई में इकट्ठा होगी। टीम आपसी तालमेल के लिये हाल में देहरादून में एकजुट हुई थी और युवा खिलाड़ियों को भी नेतृत्व कौशल विकसित करने का काम सौंपा गया था। 

15 सदस्यीय टीम और तीन रिजर्व खिलाड़ियों को मुंबई आने के लिये कहा गया है जहां वे एक हफ्ते के लिये पृथकवास में रहेंगी। टीम के 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होने की उम्मीद है और खिलाड़ियों को पहुंचने के बाद एक और पृथकवास से गुजरना होगा। 

भारतीय टीम मार्च-अप्रैल में वनडे विश्व कप से पहले 11 फरवरी से मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी।

बतौर कप्तान शानदार रहा विराट कोहली का टेस्ट करियर, आंकड़े देते हैं गवाही

टीम प्रबंधन रवानगी से पहले एक हफ्ते लंबा अभ्यास शिविर कराना चाहता था लेकिन देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा नहीं हो सका।

भारत 2017 वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। मिताली राज की अगुआई वाली विश्व कप टीम में से शिखा पांडे, जेमिमा रोड्रिग्ज और पूनम राउत के बाहर किये जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022