Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले इस टीम का कप्तान चोटिल, हाल ही में लगाया था शतक

वनडे वर्ल्ड कप शुरु होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। भारत में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट से पहले लगभग सभी टीम अपने खिलाड़ियों की इंजरी से काफी परेशान है। इस दौरान एक टीम के कप्तान को भी इंजरी हुई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 15, 2023 13:44 IST
IND vs SA, Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका बनाम भारत मैच

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। 10 टीमों के बीच खेले जाने वाली इस टूर्नामेंट से पहले लगभग सभी टीमें अपने खिलाड़ियों की इंजरी से काफी परेशान नजर आ रही है। इस बीच साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार, 15 सितंबर को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेले जाने वाले चौथे वनडे से इंजरी के कारण बाहर कर दिया गया है और स्टार प्रोटियाज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया, जो वर्तमान में पीठ के निचले हिस्से की ऐंठन से जूझ रहे हैं, बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे।

इंजरी ने बढ़ाई टेंशन

नॉर्खिया सीरीज के पहले वनडे में शामिल नहीं हुए थे। वह दूसरा वनडे मैच खेलने के लिए वापस आए लेकिन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब भी नहीं पहुंचे और खेल के दौरान अपने पांच ओवर के स्पेल में 58 रन दे दिए। चोट के कारण उन्हें तीसरे वनडे में बाहर बैठना पड़ा और अब दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज वनडे विश्व कप नजदीक होने के कारण जल्दी ठीक होने की कोशिश कर रहा है। दूसरी ओर, बावुमा के दाहिने हिस्से में खिंचाव आ गया है और इसलिए वह चौथे वनडे में भाग नहीं लेंगे। उनकी अनुपस्थिति में एडेन मार्कराम मेजबान टीम की कप्तानी करेंगे।

साउथ अफ्रीका के पास सीरीज बराबर करने का मौका

साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में 2-1 से पिछड़ रहा है और शुक्रवार को सेंचुरियन में होने वाला मैच मेजबान टीम के लिए अपनी नई जीत की लय को बढ़ाने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा दौरे के 50 ओवर के चरण में शानदार शुरुआत की और तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप दर्ज करने के बाद लगातार दो गेम जीते हैं। मिशेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर अब तक नतीजे अपने पक्ष में मिले हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज का पहला मैच मार्नस लाबुशेन की शानदार पारी के दम पर तीन विकेट से जीता, जो कगिसो रबाडा के एक खतरनाक बाउंसर के बाद ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के हेलमेट पर चोट लगने के बाद कन्कशन विकल्प के रूप में प्लेइंग इलेवन में आए थे। लाबुशैन को एश्टन एगर का अच्छा साथ मिला। दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसी मैदान पर उन्होंने प्रोटियाज को 123 रनों से हरा दिया। हालांकि उन्होंने तीसरे वनडे में अपने जीत के लय को खो दिया। अब वे इस मैच में वापसी की तलाश में होंगे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने रचा इतिहास, इस बार बड़ा कारनामा

वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका, इंजरी ने बढ़ाई बाबर की टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement