Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की सीधी एंट्री

एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले एक दिग्गज खिलाड़ी को पाकिस्तान का चीफ सेलेक्टर बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 07, 2023 17:27 IST
Inzamam ul Haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Inzamam ul Haq

एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है, लेकिन अब एशिया कप से कुछ दिन पहले ही इंजमाम उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर बनाया है। वह पहले भी सेलेक्टर रह चुके हैं और उनके पास लंबा अनुभव है। 

पहले भी रह चुके हैं चीफ सेलेक्टर 

इंजमाम उल हक को दूसरी बार पाकिस्तान का मुख्य चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है। हारून रशीद ने पिछले महीन चीफ सेलेक्टर का पद छोड़ दिया था। इंजमाम साल 2016 से 2019 तक पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रह चुके हैं। वह अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अगस्त से होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम चुन सकते हैं। इंजमाम ने पाकिस्तान के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2019 की टीम चुनी थी। अब वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम चुनेंगे। 

पाकिस्तान के लिए जीत चुके वनडे वर्ल्ड कप 

पाकिस्तान के लिए इंजमाम उल हक ने 120 टेस्ट मैचों में 8830 रन और 378 वनडे मैचों में 11739 रन बनाए थे। दोनों फॉर्मेट में उनके नाम कुल 35 शतक दर्ज हैं। उन्होंने 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी की है। इसके अलावा वह इमरान खान की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 1992 जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। उनकी गिनती पाकिस्तान के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है और उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तान को कई मैच जिताए थे। ॉ

जका अशरफ के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद पीसीबी में कई बदलाव हुए हैं। वह नेशनल टीम का नया ढांचा तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं और इंजमाम उल हक को चीफ सेलेक्टर बनाना उसी कड़ी का एक हिस्सा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement