Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान KL Rahul लगातार 4 साल से कर रहे हैं ये काम, क्या इस बार भी होगा

 इस बार आईपीएल में आठ नहीं बल्कि दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। एक टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स की है, वहीं दूसरी टीम गुजरात टाइटंस के नाम से है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 23, 2022 19:33 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul

Highlights

  • लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम आईपीएल में पहली बार ले रही है हिस्सा
  • केएल राहुल को लखनऊ सुपरजाएंट्स ने बनाया है अपना पहला कप्तान
  • केएल राहुल इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम की भी कर चुके हैं कप्तानी

आईपीएल 2022 अब शुरू होने को है। सभी टीमों की तैयारी तेजी के साथ चल रही है। 26 मार्च को पहला मैच खेला जाएगा। भारत के सभी खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों से जुड़ चुके हैं और प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ी भी आ रहे हैं, कुछ विदेशी खिलाड़ी अभी आने बाकी हैं। इस बार आईपीएल में आठ नहीं बल्कि दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। एक टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स की है, वहीं दूसरी टीम गुजरात टाइटंस के नाम से है। लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम की कमान जहां केएल राहुल के हाथ में है, वहीं गुजरात टाइटंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान थे, लेकिन अब वे लखनऊ सुपरजाएंट्स की कमान संभालेंगे। 

पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके हैं केएल राहुल

लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान केएल राहुल का बल्ला पिछले कुछ साल में आईपीएल में खूब चला है। लेकिन इसके बाद भी वे अपनी टीम पंजाब किंग्स को आईपीएल का खिताब नहीं दिला पाए। केएल राहुल ने पिछले चार से लगातार आईपीएल में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। एक सीजन में 500 रन बनाना कोई आसान काम नहीं होता और वो भी लगातार चार साल तक। शायद यही कारण रहा होगा कि जब लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम अपनी टीम बनाने और कप्तान को लेकर चर्चा कर रही होगी तो उनके सामने केएल राहुल का नाम आया होगा। 

पिछले चार साल से बना रहे हैं 500 से ज्यादा रन
केएल राहुल ने साल 2019 में 659 रन बनाए थे, वहीं इसके बाद साल 2019 में 593 रन बनाए। केएल राहुल का बल्ला यहीं नहीं रुका। साल 2020 के आईपीएल में उन्होंने 670 रन ठोक दिए और पिछले आईपीएल में 626 रन बनाए। अब इस बार उनके बल्ले से कितने रन निकलेंगे, ये भी देखना होगा। अब ये तो साफ हो गया है कि इस बार वे केवल कप्तानी करेंगे, विकेटकीपर की जिम्मेदारी क्विंटन डिकॉक निभाएंगे। यानी उन पर ज्यादा दबाव नहीं होगा और वे फ्री होकर बल्लेबाजी करेंगे और फिर कप्तानी करेंगे। लखनऊ की टीम चाहेगी कि जिस तरह से राहुल का ​बल्ला पिछले कुछ साल में चला है, उसी तरह से अभी भी चलेगा, ​बल्कि उससे भी ज्यादा रन उगलेगा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement