Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस को लगा झटका, पहला मैच मिस कर सकता है ये खिलाड़ी

आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। ये मैच सीएसके और केकेआर के बीच होगा, जो पिछले साल के आईपीएल की फाइनलिस्ट थीं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2022 15:32 IST
Surya Kumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Surya Kumar Yadav

Highlights

  • आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को सीएसके और केकेआर के बीच
  • मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मैच 27 मार्च को खेलने के लिए उतरेगी
  • सूर्य कुमार यादव का पहले मैच में खेलना मुश्किल, दूसरे मैच में वापसी संभव

आईपीएल 2022 के लिए टीमों की तैयारी जारी है। खिलाड़ी भी अब धीरे धीरे अपनी अपनी टीमों से जुड़ते जा रहे हैं। आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। ये मैच सीएसके और केकेआर के बीच होगा, जो पिछले साल के आईपीएल की फाइनलिस्ट थीं। हालांकि इससे पहले आईपीएल की चार बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। पता चला है कि टीम के खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव अपना पहला मैच मिस कर सकते हैं। ये मैच 27 मार्च को खेला जाना है। हालांकि इसके बाद वे दूसरे मैच से वापसी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि पहले मैच तक उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर से पूरी तरह उबरने की संभावना नजर नहीं आ रही है। मुंबई इंडियंस की ओर से रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों में शामिल सूर्यकुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए ​थे। 

मुंबई इंडियंस को अपने दूसरे मैच के लिए मिलेगा काफी समय

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि सूर्या अभी एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है। वह उबर रहा है, लेकिन संभावना है कि पहले मैच में उसका खेलना तय नहीं है। उन्होंने कहा कि इसलिए संभावना है कि बोर्ड की डॉक्टरी टीम उन्हें सलाह दे सकती है कि पहले मैच में खेलने का जोखिम न लें। मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा और 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदे गए ईशान किशन के बाद सूर्यकुमार सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। इस तरह की संभवना नहीं है कि मुंबई इंडियंस की टीम भी सूर्यकुमार के साथ जल्दबाजी करके कोई जोखिम लेना चाहेगी। पहले मैच के बाद मुंबई इंडियन्स की टीम को अपना दूसरा मैच पांच दिन बाद दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। माना जा रहा है कि तब तक सूर्यकुमार पूरी तरह उबर जाएंगे। सूत्र ने कहा कि मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के दूसरे मैच तक वह शत प्रतिशत मैच फिट हो जाएंगे। अगर वह पहला मैच नहीं खेलता है तो यह एहतियाती कदम होगा। सूर्यकुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में थे और सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे। 

बीसीसीआई ने टीमों को बताए आईपीएल के कुछ नए नियम
बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को खेलने के परिस्थितियों की जानकारी दे दी है, जिसमें हर टीम को दो डीआरएस दिया जाना शामिल है। मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के सभी नए नियम टूर्नामेंट के दौरान लागू होंगे। यानी गेंद को चमकाने के लिए लार लगाने की स्वीकृति नहीं होगी, कोविड-19 के कारण इस पाबंदी को लागू किया गया था लेकिन बाद में इससे स्थाई रूप से लागू कर दिया गया है। एमसीसी के नए नियम अक्टूबर से प्रभावी होंगे। भारत और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ टीम के बायो बबल से जुड़ गए हैं। साथ ही जसप्रीत बुमराह एक बबल से दूसरे बबल में स्थानांतरित हुए हैं। दोनों सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। मुंबई इंडियन्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के मुंबई में टीम होटल में प्रवेश की तस्वीर डाली है। राष्ट्रीय टीम के ये दोनों खिलाड़ी एक बबल से दूसरे बबल में गए हैं इसलिए नियमों के अनुसार उन्हें तीन दिन के कड़े क्वारंटीन से नहीं गुजरना होगा। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement