Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस के टिम डेविड ने किया अपनी रणनीति का खुलासा, बाकी टीमों के लिए हो सकती है मुश्किल

टिम डेविड पिछले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम का हिस्सा थे। इस बार मुंबई इंडियंस ने उन्हें मोटी रकम में खरीदा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 22, 2022 16:37 IST
Tim David- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tim David

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 8.25 करोड़ रुपये की बोली के साथ मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े टिम डेविड आईपीएल के मैचों के दौरान अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करेंगे। वे बड़े शॉट लगाने की कोशिश करेंगे और इससे पीछे नहीं हटेंगे। सिंगापुर मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड ने दुनिया भर के टी20 लीग टूर्नामेंटों में बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ी के तौर पर पहचान बनाई है। 

कायरन पोलार्ड के बहुत बड़े फैंन हैं टिम डेविड

वह आईपीएल के दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड की मानसिकता को परखने की कोशिश करेंगे। खुद को पोलार्ड का बड़ा प्रशंसक बताने वाले टिम डेविड ने मुंबईइंडियन्स डॉट कॉम से कहा है कि उनके साथ बल्लेबाजी करने का विचार रोमांचक है। पोली की पावर-हिटिंग का मैं प्रशंसक रहा हूं। उनकी कुछ पारियों को देखा है कि मैंने महसूस किया है कि मैं भी ऐसा कर सकता हूं।  अगर हम बीच और आखिरी के ओवरों में साथ बल्लेबाजी करते हैं तो मैच को विरोधी टीम की पहुंच से दूर ले जा सकते हैं। कप्तान रोहित शर्मा और उनके दृष्टिकोण के बारे में टिम डेविड ने कहा कि रोहित शर्मा एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो बहुत सहज दिखते हैं, यह बहुत ही सराहनीय है। इस स्तर के खिलाड़ियों के साथ समय बिताने और उनके दिमाग को पढ़ने की कोशिश करने के मामले में यह अच्छा समय होगा।

आईपीएल 2021 में आरसीबी की टीम का हिस्सा थे टिम डेविड
आईपीएल में खुद की योजना के बारे में पूछे जाने पर डेविड ने कहा कि मैं अपने खेल को सरल रखने की कोशिश करता हूं। मैं कई अलग-अलग परिस्थितियों में बल्लेबाजी के लिए आ सकता हूं लेकिन मेरा उद्देश्य हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखना और कुछ जोखिम लेने के लिए तैयार रहना होगा। डेविड पिछले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम का हिस्सा थे। वह बिग बैश लीग (ऑस्ट्रेलिया) पाकिस्तान सुपर लीग , द हंड्रेड (इंग्लैंड) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (वेस्टइंडीज) में विभिन्न टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। मुंबई इंडियन्स के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने डेविड के साथ द हंड्रेड में काम किया है। वह उन्हें इस फॉर्मेट का बेहतरीन खिलाड़ी मानते है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस समय एक बेहतरीन खिलाड़ी है। टी 20 क्रिकेट में उसे पावर-हिटर के रूप में जाना जाता है। मुंबई इंडियंस में हमारे पास हमेशा ऐसे विकल्प होते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement