Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऐसी है एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK की पूरी टीम

CSK complete players list : आईपीएल 2023 के लिए एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके की टीम पूरी हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 23, 2022 20:04 IST
CSK in IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK in IPL 2023

 CSK Cricket Team Players List of CSK  : आईपीएल 2023 का ऑक्शन खत्म हो गया है। पिछले करीब एक महीने से सभी की नजरें इसी बात पर थीं कि इस बार जो भी खिलाड़ी मिनी ऑक्शन में आ रहे हैं, उसमें से कौन सी टीम किस खिलाड़ी पर बाजी लगाएगी और कौन सी टीम कितनी कीमत पर किस खिलाड़ी को खरीद को अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल करती है। खास तौर पर एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके पर फैंस की नजर थी कि टीम कौन से खिलाड़ी अपने पाले में करती है। अब आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पूरी हो गई है। यानी अब सीएसके की टीम अगले सीजन में कैसी नजर आएगी, ये पता चल गया है। इस बीच टीम के पास अभी भी डेढ़ करोड़ रुपये बचे हुए हैं, जो अगले साल के आईपीएल में काम आएगा। 

सीएसके के लिए काफी खराब गया था आईपीएल 2022 का सीजन

आईपीएल 2022 की बात की जाए तो टीम का सीजन काफी खराब गया था। सीजन शुरू होने से पहले ही एमएस धोनी ने कप्तान छोड़ दी थी, इसके बाद रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया था, लेकिन बीच आईपीएल में रवींद्र जडेजा ने भी कप्तानी छोड़ दी थी। कहा गया कि कप्तानी के कारण रवींद्र जडेजा का फार्म में गड़बड़ हो गया है। इसके बाद एमएस धोनी फिर से कप्तान बने। कप्तान तो बदला, लेकिन टीम की किस्मत नहीं बदली। टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। टीम का सफर दस टीमों में से नौवें नंबर पर खत्म हुआ था। टीम के साथ दिक्कत ये भी हुई कि कप्तानी से हटने के बाद कुछ मैच खेलकर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे और उसके बाद बीच में ही उन्हें आईपीएल छोड़ना पड़ गया था। 

ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी: काइल जैमीसन 1 करोड़, निशांत सिंधु 60 लाख, शेख रशीद, 20 लाख,  बेन स्टोक्स 16.25 करोड़,  अजिंक्य रहाणे, 50 लाख रुपये, भगत वर्मा 20 लाख, अजय मंडल 20 लाख। 

रिटेन किए गए खिलाड़ी: एमएस धोनी, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रीटोरियस, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, मोइन अली, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, सुभ्रांशु सेनापति, तुषार देशपांडे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement