Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में भी है IPL 2023 के ऑक्शन की चर्चा, जोस बटलर का यह Video जमकर हो रहा वायरल

IPL 2023 के लिए मिनी ऑक्शन की तारीख 23 दिसंबर बताई जा रही है। उससे पहले सभी टीमों ने अपने फाइनल रिटेंशन लिस्ट भी तैयार कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 18, 2022 14:12 IST
कैमरन ग्रीन और जोस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO SCREENGRAB कैमरन ग्रीन और जोस बटलर

IPL 2023 Auction: भारत की मशहूर टी20 लीग आईपीएल के आने से करीब 6 महीने पहले ही उसको लेकर चर्चा होने लगती है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए मिनी ऑक्शन की तारीख भी सामने आ चुकी है जो 23 दिसंबर को होगा। इसके अलावा सभी फ्रेंचाइजीज ने अपनी फाइनल रिटेंशन लिस्ट भी सौंप दी है। इसी ऑक्शन की चर्चा भारत में तो है ही लेकिन और देशों बल्कि क्रिकेट टीमों व उनके खिलाड़ियों के बीच भी इसकी चर्चा है। इसकी झलक तब देखने को मिली जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेट के पीछे से इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर की कुछ बातें स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गईं।

बटलर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन ग्रीन और अंग्रेज गेंदबाज लियाम डॉसन को विकेट के पीछे से आईपीएल ऑक्शन की याद दिलाई। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। यह बात है एडिलेड में दोनों टीमों के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच की। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के युवा 23 वर्षीय कैमरन ग्रीन क्रीज पर थे और गेंदबाजी कर रहे थे इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी लियाम डॉसन। ग्रीन को लेकर पिछले कुछ समय से खासतौर से जब से उन्होंने भारत आकर गेंदबाजों की क्लास ली, उनके नाम को आईपीएल से काफी जोड़ा जाने लगा है।

वायरल वीडियो में क्या बोले बटलर?

आपको बता दें कि यह बात है पारी के 41वें ओवर की जब गेंद थी अंग्रेज स्पिनर लियाम डॉसन के हाथों में और सामने थे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन ग्रीन। ग्रीन 4 रन बनाकर खेल रहे थे इसके बाद अंत में उन्होंने नाबाद 20 रन बनाकर टीम को जीत तक भी पहुंचाया था। इस ओवर में बटलर विकेट के पीछे से डॉसन का नाम लेकर अंग्रेजी में कहते सुनाई दिए, (Big Auction Coming up Daws!) बटलर का निशाना सीधा आईपीएल ऑक्शन को लेकर था। उन्होंने कहा कि, बड़ी नीलामी आने वाली है डॉसन। यानी उनका ईशारा आईपीएल 2023 के ऑक्शन को लेकर ही था।

इंग्लैंड को पहले वनडे में मिली थी हार

इस मैच की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतकर आई इंग्लैंड की टीम को यहां पहले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया ने 288 रनों का लक्ष्य महज 46 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में पहले गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस व एडम जाम्पा 3-3 विकेट लेकर चमके। इसके बाद बल्लेबाजी में पारी की शुरुआत करने आए डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने 147 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप करते हुए जीत की नींव रख दी थी। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें:-

AUS vs ENG LIVE STREAMING: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की नजर सीरीज जीत पर, कब, कहां और कैसे देखे लाइव मैच

AUS vs ENG: कंगारुओं ने डबल चैंपियन इंग्लैंड को किया चारों खाने चित, वनडे सीरीज में 1-0 से ऑस्ट्रेलिया आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement