Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2023 : आईपीएल की इस टीम का बदला जाएगा कप्तान! जानिए कौन संभालेगा कमान

IPL 2023 : आईपीएल 2023 का सीजन अभी दूर है, लेकिन पंजाब किंग्स की ओर से कुछ खबरें सामने आ रही हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 22, 2022 16:10 IST
Mayank Agarwal, KL Rahul and Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Mayank Agarwal, KL Rahul and Team India

Highlights

  • आईपीएल 2022 में काफी खराब रहा था पंजाब किंग्स का प्रदर्शन
  • पहली बार मयंक अग्रवाल ने संभाली थी पंजाब किंग्स की कमान
  • अब नए कप्तान और कोच के बारे में सोच रही है पंजाब की टीम

IPL 2023 : आईपीएल 2023 अभी काफी दूर है। अगले साल आईपीएल का 16वां सीजन खेला जाएगा, लेकिन आईपीएल टीमें अभी से इसकी तैयारी में जुट गई हैं। इस बीच खबर ये सामने आ रही है कि आईपीएल टीम पंजाब किंग्स अगले सीजन से पहले अपने कप्तान को बदल देगी। हालांकि टीम की ओर से अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में इस तरह की खबरें आ रही हैं। यहां तक कि नए कप्तान का नाम भी लिया जा रहा है। 

mayank Agarwal and Shikhar Dhawan

Image Source : PTI
mayank Agarwal and Shikhar Dhawan

मयंक अग्रवाल संभाल रहे थे पंजाब किंग्स की कप्तानी 

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी। इससे पहले के सीजन में कप्तान केएल राहुल थे, लेकिन आईपीएल 2022 से पहले केएल राहुल ने टीम से अलग होकर लखनऊ सुपरजाएंट्स में जाना बेहतर समझा और टीम की कमान पहले के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी। इस बीच इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो टीम की कमान संभाल सकते हैं। रिपोर्ट में पंजाब किंग्स के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि मयंक अग्रवाल अगले सीजन में कप्तानी करने की योजना में शामिल नहीं हैं। मयंक अग्रवाल को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। वे टीम के अहम खिलाड़ी बने रहेंगे। वहीं टीम के कोच अनिल कुंबले को लेकर टीम के एक अधिकारी ने कहा है कि हम कुछ विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। हमारे पास अभी काफी वक्त बचा हुआ है, जो टीम के लिए अच्छा होगा, वो फैसला लिया जाएगा। 

बतौर कप्तान ऐसा था मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन
मयंक अ्रवाल ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम की कप्तानी करते हुए 13 मैचों में 16.33 की औसत से 196 ही बनाए थे। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 122.50 का रहा है। मयंक अग्रवाल वैसे तो टीम के लिए ओपन करते रहे हैं, लेकिन कप्तान बनने के बाद उन्होंने खुद को मिडल आर्डर में डाला, जहां उनसे ज्यादा रन नहीं बन पाए। आईपीएल 2022 उनका अब तक सबसे खराब सीजन भी था। हालांकि टीम के कोच और कप्तान को लेकर अभी तक फैसला तो नहीं हुआ है, लेकिन देखना होगा कि आने वाले दिनों में टीम की ओर से क्या कुछ नई खबरें आती हैं और कप्तान और कोच की जिम्मेदारी कौन संभालता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement