Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान के खिलाफ CSK की प्लेइंग 11 में होंगे बड़े बदलाव! इस प्लॉप खिलाड़ी को बाहर करेंगे धोनी

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में एमएस धोनी सीएसके की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 12, 2023 11:58 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI एमएस धोनी

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस घोनी के लिए प्लेइंग 11 का चुनाव करना सबसे मुश्किल काम होगा। क्योंकि उनके कई स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण आने वाल कुछ मैच नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में धोनी को इन खिलाड़ियों के पर्फेक्ट रिप्लेसमेंट की तलाश है। सीएसके का यह चौथा मैच होने जा रहा है। इससे पहले खेले गए तीन मैचों में सीएसके ने दो मुकाबले जीते हैं। वहीं एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आइए इस मैच से पहले सीएसके की संभावित प्लेइंग 11 पर एक नजर डालें।

ये खिलाड़ी संभालेंगे टॉप ऑर्डर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ माही अपने प्लेइंग 11 के टॉप ऑर्डर में कुछ बदलाव नहीं करना चाहेंगे। क्योंकि अब तक पूरे सीजन सीएसके के टॉप ऑर्डर ने शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि डेवॉन कॉनवे अभी लय में नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन एमएस उन्हें मौका देना चाहेंगे। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। वहीं पिछले मैच के हीरो रहे अजिंक्य रहाणे इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में होंगे बदवाल

आईपीएल में अपने चौथे मुकाबले में चेन्नई की टीम अपने मिडिल ऑर्डर में कुछ बदलाव कर सकती है। मुंबई के खिलाफ प्लेइंग 11 से बाहर रहे मोईन अली इस मैच में वापसी कर सकते हैं। वह चौथे नंबर पर ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा पांचवें नंबर पर शिवम दुबे पारी को संभालेंगे। दुबे के बाद टीम के सबसे अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा छठे नंबर पर पारी को संभालते नजर आएंगे। धोनी जडेजा को उपर भी बल्लेबाजी करने के लिए भेज सकते हैं। सातवें नंबर पर कप्तान एमएस धोनी पारी को संभालेंगे। आठवें नंबर पर मिचेल सेंटरन पारी को संभालेंगे। वह टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। कुल मिलाकर देखा जाए तो सीएसके के पास काफी डीप बल्लेबाजी है।

इन गेंजबाजों को मिलेगा मौका

गेंदबाजों की बात करें तो सीएसके के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर पिछले मैच में हुई इंजरी के कारण यह मैच नहीं खेल सकेंगे। हालांकि उनकी इंजरी को देखते हुए लग रहा है कि वह इस मैच में प्लेइंग 11 से बाहर रहेंगे। ऐसे में धोनी उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर युवा गेंदबाज राजवर्धन हैंगरगेकर को मौका दे सकते हैं। वहीं तुषार देशपांडे इस मैच में अपना जलवा एक बार फिर से बिखेरते नजर आ सकते हैं। धोनी इस मैच में चेन्नई की स्पिन पिच को देखते हुए ड्वेन प्रिटोरियस को बाहर महीश तीक्ष्णा को मौका दे सकते हैं। ड्वेन प्रिटोरियस पिछले मैच में प्लॉप भी रहे थे।

राज्स्थान रॉयल्स के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), एमएस धोनी, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हैंगरगेकर और महीश तीक्ष्ण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement