Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CSK की जीत में ये रहा बड़ा टर्निंग पॉइंट, धोनी की इस चाल में फंस गए हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 1 में एमएस धोनी ने अपनी एक चाल में हार्दिक पांड्या को फंसा लिया। जो सीएसके की जीत में टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 24, 2023 13:34 IST
CSK, Hardik Pandya, MS Dhoni, Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : AP एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया। इस मैच को जीत सीएसके ने फाइनल में जगह बना ली है। चेन्नई की टीम ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों ने अपने-अपने रोल को शानदार तरीके से निभाया। इसी बीच सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी में अब सीएसके 10वीं बार फाइनल खेलेगी। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने एक बार फिर से ये दिखा दिया कि उन्हें सबसे बेस्ट कप्तानों में से एक क्यों कहा जाता है। धोनी ने जिस तरह से गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को अपने जाल में फंसाया उसे देख हर कोई हैरान रह गया।

धोनी ने ऐसे रची चाल

चेन्नई के दिए हुए टारगेट का पीछा कर रही गुजरात टाइटंस अच्छे स्थिति में थी। उनकी टीम ने 5.4 ओवर में एक विकेट खोकर 41 रन बना लिए थे। हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल के बीच एक अच्छी साझेदारी शुरू होने ही जा रही थी कि एमएस धोनी ने हार्दिक पांड्या को अपने चाल में फंसा कर उन्हें आउट कर दिया। मैच में दूसरी पारी के पांचवें ओवर के पांचवें गेंद से ठीक पहले एमएस धोनी ने फील्ड में एक बदलाव किया। उन्होंने लेग में खड़े फील्डर को ऑफ साइड में खड़ा कर दिया और हार्दिक ने ओवर की 5वीं गेंद पर उसी फील्डर के हाथों में कैच थमा बैठे। धोनी के इस चाल के पांड्या समझ नहीं सके और आउट हो गए।

कैसा रहा CSK vs GT मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए इस मुकाबले में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम ने निर्धारिक 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए। इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 60 रनों की अहम पारी खेली। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 157 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और सीएसके ने बड़ी आसानी से यह मुकाबला जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement