Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में सीएसके को हराया, सिकंदर रजा ने लगाया विनिंग शॉट

IPL 2023 CSK vs PBKS: आईपीएल 2023 के 41वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 200 से ऊपर का लक्ष्य चेज करते हुए सीएसके को मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 30, 2023 19:38 IST
सिकंदर रजा ने लगाया...- India TV Hindi
Image Source : AP सिकंदर रजा ने लगाया विनिंग शॉट

IPL 2023, CSK vs PBKS: आईपीएल 2023 के 41वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में यह दोनों टीमों की पहली भिड़ंत थी। पंजाब किंग्स ने इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से मात दी। इस मैच में पंजाब की जीत के वैसे तो बहुत हीरो रहे लेकिन आखिरी गेंद पर सिकंदर रजा ने विनिंग शॉट लगाकर दिल जीत लिया। रजा ने 7 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाए और यह 13 रन ही मैच में हार और जीत के बीच का अंतर पैदा कर गए। पंजाब ने 201 रनों का लक्ष्य 6 विकेट खोकर हासिल किया। 

पिछले मैच में शिखर धवन की बतौर कप्तान वापसी हो गई थी। इस मैच में भी वह टीम की कमान संभाल रहे थे। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 9.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। रुतुराज ने 37 रनों की पारी खेली। वहीं डेवोन कॉन्वे ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की और 52 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए। उनके अलावा शिवम दुबे ने 17 गेंदों पर 28 रन बनाए। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 200 रन बनाए। एमएस धोनी आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने आए और 4 गेंदों पर 13 रन बनाए। धोनी ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाते हुए टीम का स्कोर 200 तक पहुंचा दिया।

सिकंदर रजा बने जीत के हीरो

इस मैच में पंजाब किंग्स की हार एक समय निश्चित दिख रही थी। आखिरी 6 ओवर में टीम को 82 रनों की जरूत थी। फिर लियाम लिविंगस्टोन ने तुषार देशपांडे का ओवर ऐसा पकड़ जिसमें तीन छक्के और चौका समेत 22 रन बटोर लिए। हालांकि, इस ओवर में वह आउट जरूर हुए पर उन्होंने ताबड़तोड़ 40 रन बनाकर टीम की उम्मीदों को जगाया। सैम करन ने 20 गेंदों पर 29 और जीतेश शर्मा ने 10 गेंदों पर 21 रन बनाकर लड़ाई जारी रखी। उधर से सीएसके के लिए मथीशा पथिराना शानदार लय में थे। आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। सिकंदर रजा ने 7 गेंदों पर 13 रनों की छोटी पारी से टीम को बड़ी जीत दिला दी। उन्होंने टीम के लिए आखिरी गेंद पर 3 रन बनाते हुए मैच विनिंग शॉट लगाया।

CSK vs PBKS: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पॉइंट्स टेबल में इस जीत के बाद पंजाब किंग्स 10 अंकों के साथ टॉप-5 में आ गई है। वहीं आरसीबी को झटका लगा है और वो छठे स्थान पर खिसक गई है। पंजाब किंग्स का यह 9वां मैच था जिसमें उसने 5वीं जीत दर्ज की। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी हार के बाद खास फर्क नहीं पड़ा है और टीम चौथे स्थान पर बरकरार है। सीएसके और पंजाब के 10-10 अंक हैं। दोनों ने 9-9 मैच भी खेले हैं। पर नेट रनरेट में सीएसके आगे है।

यह भी पढ़ें:-

MI vs RR: रोहित शर्मा ने अर्जुन तेंदुलकर को किया टीम से बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

IPL के डेथ ओवर्स में दिखता है एमएस धोनी का जलवा, आखिरी ओवर के आंकड़े हैं बेहद शानदार

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement