Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023 में अचानक होने जा रही है इन धाकड़ खिलाड़ियों की एंट्री! तीन में से चमकेगी किसी एक की किस्मत

IPL 2023 में कुछ बड़ा होने जा रहा है। अचानक से एक टीम अपने स्क्वॉड में एक धाकड़ा खिलाड़ियों की एंट्री करवा सकती है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2023 18:34 IST
IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI आईपीएल ट्रॉफी

IPL 2023: आईपीएल शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। टीमों ने आईपीएल के लिए अपने कैंप भी लगा दिए है। खिलाड़ी अपनी टीमों के साथ धीरे-धीरे जुड़ रहे हैं। बुधवार को खबर आई थी कि पांव की चोट से उबर रहे इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से NOC नहीं मिलने के कारण इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाएंगे। इस क्रिकेटर ने गोल्फ कोर्स के दौरान एक अजीब चोट के बाद अपने पैर में चोट लगने के बाद अगस्त 2022 से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। वह काफी हद तक ठीक हो गया है।

बेयरस्टो अगर पंजाब किंग्स के लिए खेलते तो वह कप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आते। लेकिन अब टीम को इंग्लैंड के इस क्रिकेटर के रिप्लेसमेंट की तलाश करनी होगी। प्रभसिमरन सिंह ने पहले पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत की थी, लेकिन टीम संयोजन को देखते हुए उनके लिए सभी मैच खेलना मुश्किल हो सकता है। पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 6.5 करोड़ रुपए में बेयरस्टो को खरीदा था। बेयरस्टो ने पिछले सीजन में 11 मैचों में 144.57 की स्ट्राइक-रेट से 253 रन बनाए थे। उनकी अनुपस्थिति निश्चित रूप से पीबीकेएस को आगामी सीजन में नुकसान पहुंचाएगी। आइए उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डाले जो इस साल बेयरस्टो को रिप्लेस कर सकते हैं। 

डेरिल मिचेल

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल एक विकल्प हैं जो बेयरस्टो की जगह ले सकते हैं। PBKS के पास अपने लाइन-अप में एक हिटर की जरूरत है जो कि डेरिल मिचेल इस कमी को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सलामी बल्लेबाज की भूमिका बखूबी निभाई और न्यूजीलैंड को फाइनल में जगह बनाने में मदद की थी। उन्होंने टूर्नामेंट की सात पारियों में 34.66 की औसत और 140.54 की शानदार स्ट्राइक रेट से 208 रन बनाए थे। जाहिर है दूसरी छोर पर शिखर धवन के साथ मिचेल जरूरत पड़ने पर आक्रामक बल्लेबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं। मिचेल ने नीलामी में खुद को INR 1 करोड़ में रखा था, लेकिन वह अनसोल्ड रहे थे।

डेविड मलान 

इस लिस्ट में दूसरा नाम इंग्लैंड के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड मलान का है। इंग्लैंड के लिए खेलते हुए अपने डेविड मलान कुछ समय पहले दुनिया के नंबर 1 रैंकिंग वाले टी20ई बल्लेबाज थे। लेकिन उनके खराब फॉर्म के कारण वह आगामी सीजन के लिए हुए नीलामी में बिना बिके रह गए। उन्होंने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि, मलान उस तरह के क्रिकेटर हैं जो पंजाब किंग्स के लिए बेयरस्टो का काम कर सकते हैं। वह धवन के साथ भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

ट्रेविस हेड

यह बहुत ही आश्चर्यजनक है कि ट्रेविस हेड का आईपीएल करियर सफल नहीं रहा है। वह इस समय एकदिवसीय क्रिकेट में पारी की शुरुआत करते हुए अपने फॉर्म के चरम पर है और टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। हेड आखिरी बार आईपीएल में साल 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे। कुल मिलाकर, उन्होंने 10 मैचों में अर्धशतक के साथ केवल 75 रन बनाए हैं। हेड ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था और वह टॉप ऑर्डर में धवन के साथ टीम को शानदार शुरुआत दिलवा सकते हैं। पंजाब किंग्स उन्हें अपनी टीम में शामिल करके बेयरस्टो को रिप्लेस कर सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement