Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023: कौन है शतक लगाने वाले प्रभसिमरन सिंह, पंजाब किंग्स नहीं देती करोड़ों की फीस

IPL 2023: पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले प्रभसिमरन सिंह ने शनिवार को शानदार शतक लगाया। आइए जानते हैं कि पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें कितने में खरीदा था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 14, 2023 6:48 IST
 prabhsimran singh, PBKS vs DC, Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रभसिमरन सिंह

आईपीएल 2023 का 59वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही पंजाब किंग्स ने अपने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों का जिंदा रखा है। पंजाब की जीत में प्रभसिमरन सिंह का अहम योगदान रहा। 22 साल के इस युवा बल्लेबाज ने दिल्ली के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक लगाया। आईपीएल 2023 का यह 5वां शतक रहा है। इस मुकाबले से पहले प्रभसिमरन सिंह को शायद ही कोई जानता होगा। लेकिन अब हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि प्रभसिमरन सिंह कौन हैं और उन्हें आईपीएल खेलने के लिए कितने पैसे दिए जाते हैं।

पंजाब किंग्स ने इतने में है खरीदा

प्रभसिमरन सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 65 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले के बाद उनके आईपीएल प्राइस को लेकर काफी बाते की जा रही है। प्रभसिमरन सिंह को आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स ने अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। आपको जान कर हैरानी होगी कि शतक लगाने वाले प्रभसिमरन सिंह को सिर्फ 60 लाख रुपये में खरीदा गया था। प्रभसिमरन सिंह की बल्लेबाजी देखकर लग रहा है कि पंजाब किंग्स ने एक शानदार डील हासिल कर ली है।

प्रभसिमरन सिंह के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

प्रभसिमरन सिंह ने आईपीएल में जैसे ही अपना पहला शतक लगाया उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। प्रभसिमरन सिंह ने अपनी इस पारी के बाद छठे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं जिसने आईपीएल में शतक लगाया हो। वह इस वक्त सिर्फ 22 साल 276 दिनों के हैं। आईपीएल में इतिहास में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों का बात करे तो इस लिस्ट में मनीष पांडे सबसे आगे हैं। उन्होंने 19 साल 253 दिनों की उम्र में आरसीबी के लिए खेलते हुए शतक लगाया था। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी शतक लगाया था। जायसवाल भी इस लिस्ट का हिस्सा है। वह आईपीएल में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज हैं।

पंजाब किंग्स ने जीत के साथ उम्मीदों को रखा जिंदा

पंजाब किंग्स की टीम के लिए यह मुकाबला बेहद अहम था। उन्हें किसी भी हाल में यह मुकाबले जीतना था और पंजाब की टीम ने ऐस ही कुछ किया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। दिल्ली के सामने कोई खास बड़ा लक्ष्य नहीं था। लेकिन दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत के बाद भी उन्होंने लगातार विकेट खोने शुरू कर दिए और उनकी टीम 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। ऐसे में पंजाब ने एक आसान सी जीत हासिल कर ली। मुकाबले के बाद प्रभसिमरन सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement