Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, लिस्ट में शामिल है 2 विकेटकीपर बल्लेबाज

IPL 2023: आईपीएल 2023 के ऑक्शन इसी साल दिसंबर में होने वाले हैं उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: November 08, 2022 18:27 IST
Delhi Capitals Team, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Delhi Capitals Team

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेटिंग लीग आईपीएल का अगला सीजन अगले साल भारत में ही खेला जाएगा। 16 दिसंबर को आईपीएल 2023 के ऑक्शन होने की संभावना है। आईपीएल में सभी टीमों को 15 नवंबर तक की समय सीमा से पहले रिलीज खिलाड़ियों के लिस्ट को बीसीसीआई को जमा करना है। पीटीआई ने आईपीएल के सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स अपने पांच खिलाड़ियों को रिलीज करने को तैयार है। 

इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है DC

दिल्ली कैपिटल्स खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखने की इंडियन प्रीमियर लीग की 15 नवंबर की समय सीमा से पहले शार्दुल ठाकुर, श्रीकर भरत और न्यूजीलैंड के टिम सीफर्ट समेत पांच खिलाड़ियों को रिलीज (टीम से हटाने) करने की तैयारी में है। मनदीप सिंह और आंध्र के सलामी बल्लेबाज अश्विन हेब्बार को भी दिल्ली की टीम रिलीज कर सकती है। दिल्ली कैपिटल्स ने ठाकुर को साल 2021 की नीलामी में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने 2022 सत्र में 14 मैच में पांच विकेट चटकाए लेकिन इस दौरान लगभग 10 रन प्रति ओवर की रन रेट से रन दिए। ठाकुर बल्ले के साथ उन्होंने 10.81 की औसत और 137.93 के स्ट्राइक रेट से 120 रन ही बना सके थे। 

दिल्ली कैपिटल्स चाहती थी कि ठाकुर की किसी अन्य टीम के साथ अदला-बदली की जाए लेकिन बात नहीं बनी। ठाकुर की भारी भरकम कीमत को देखते हुए फ्रेंचाइजी दिसंबर में होने वाली नीलामी से पहले उन्हें रिलीज करने की तैयारी में है। आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि, ‘‘शार्दुल एक शीर्ष ऑलराउंडर है लेकिन उसकी कीमत एक मुद्दा है। हेब्बार, मनदीप, सीफर्ट और भरत को भी रिलीज किया जा सकता है।’’ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज सीफर्ट के पास नीलामी में उतरने का विकल्प होगा। वह इस साल दिल्ली की ओर से आईपीएल में सिर्फ दो मैच खेले सके थें जिसमें उन्होंने 24 रन बनाए थे। 

कप्तान ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के कारण भरत को कुछ ही मैच में आजमाया जा सका जिसमें वह बल्ले से प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। पंजाब के अनुभवी बल्लेबाज मनदीप टीम की ओर से तीन मैच खेले लेकिन सिर्फ 18 रन ही बना सके। उन्होंने 2021 सत्र में भी काफी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। आंध्र के बल्लेबाज हेब्बार को 2022 में कोई मैच खेलने को नहीं मिला और उन्हें रिलीज करने का फैसला हैरानी भरा नहीं होगा। पिछले सत्र में एक भी मुकाबला नहीं खेलने वाले अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली की टीम अपने साथ बरकरार रखने की तैयारी में है। दिल्ली की टीम 2022 सत्र में 10 टीम में पांचवें स्थान पर रही थी और प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी।

(Inputs PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement