Saturday, May 18, 2024
Advertisement

किस खिलाड़ी के चलते जीता हुआ मैच हारी RCB? कप्तान डु प्लेसिस ने दिया बड़ा बयान

फाफ डु प्लेसिस ने सीएसके के खिलाफ आरसीबी के हार के बाद बड़ा बयान दिया।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: April 18, 2023 12:02 IST
Faf du Plessis- India TV Hindi
Image Source : BCCI Faf du Plessis

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 24 वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक रोमांचक मुकाबले में 8 रन से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने 226 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया। जवाब में अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद भी आरसीबी की टीम 218 रन ही बना पाई। इस मैच की हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक बड़ा बयान दिया।

फाफ ने आरसीबी की हार पर क्या कहा?

फाफ डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हमने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। आखिरी पांच ओवर फिनिश के लिए निर्धारित किए गए थे। डीके (दिनेश कार्तिक) मैच फिनिश करते हैं। उनके लिए ये एक अच्छा प्लेटफॉर्म था, लेकिन इससे पता चलता है कि उनकी गेंदबाजी कितनी अच्छी थी। 200 चेज करने के लिए एक अच्छा स्कोर होता, लेकिन हमने अंत में बहुत रन दे दिए। 

फाफ ने की अपने इस गेंदबाज की तारीफ

फाफ ने आगे कहा कि हम उन्हें आखिर में कम स्कोर पर रोककर नुकसान को कम कर सकते थे। आखिरी चार ओवरों में इसे सही फिनिश के लिए सेट किया गया था। यह उन विकेटों में से एक था जोकि बल्लेबाजी के लिए शानदार थी। एक गेंदबाज के रूप में आपको कुशल होने की जरूरत थी, सिराज अविश्वसनीय थे। हम इसे खत्म करने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन हमें आगे बढ़ना है। बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है।

रोमांचक मैच में आरसीबी की हार

मैच की बात करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी 226 रन बनाए। सीएसके के लिए शिबम दुबे और डेवोन कॉन्वे ने शानदार पारियां खेली। शिवम ने 52 रन बनाए। वहीं, कॉन्वे ने 83 रनों की पारी खेली। पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विराट पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (62) और ग्लेन मैक्सवेल (76) ने बेहतरीन बैटिंग की, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से टीम को 8 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement