Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023 Final: अगर रिजर्व डे पर नहीं फेंकी जाती है एक भी गेंद, इस टीम को होगा फायदा; बनेगी विजेता

CSK vs GT Final: IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के आज (29 मई को) खेला जाएगा। लेकिन अगर आज भी बारिश विलेन बनती है, दोनों टीमों में किसे फायदा होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 29, 2023 7:17 IST
CSK vs GT- India TV Hindi
Image Source : IPL CSK vs GT

IPL 2023 Final CSK vs GT: IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसी वजह से फाइनल मैच को रिजर्व डे (29 मई) कराया जाएगा। लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी बारिश विलेन बनती है, तो किस तरह से विजेता का फैसला होगा। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस तरह से होगा विजेता का फैसला 

कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उम्मीद है कि कल पूरा खेल होगा। लेकिन अगर खराब परिस्थिति के कारण खेल में 5 ओवर भी नहीं हो पाते हैं, तो सुपर ओवर होगा। अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है, तो फिर लीग स्टेज में प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। 

इस टीम को होगा फायदा 

अगर बारिश की वजह से रिजर्व डे पर भी एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है, तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम को फायदा होगा। गुजरात की टीम ने लीग स्टेज में धमाकेदार खेल दिखाया। टीम ने लीग स्टेज में 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 10 जीते और 4 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रही थी। उसने 14 में से 8 मुकाबले जीते थे और पांच में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में रिजर्व डे के दिन भी बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है, तो गुजरात टाइटंस की टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।  

IPL 2023 Points Table

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Points Table

गुजरात का पलड़ा है भारी 

आईपीएल में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से तीन में गुजरात और 1 मैच में सीएसके की टीम ने बाजी मारी है। आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-1 मुकाबले में सीएसके ने गुजरात को पटखनी दी थी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात की टीम का ये लगातार दूसरा फाइनल मुकाबला है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement