Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL फाइनल से पहले गुजरात टाइटंस ने पक्के किए ये दो बड़े अवॉर्ड, पीछे रह गई CSK

IPL 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले जीटी ने अपने दो अवॉर्ड पक्के कर लिए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 27, 2023 10:27 IST
Gujarat Titans, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI/AP गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2023 का फाइनल मंच सज चुका है। गुजरात टाइटंस दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में पहुंच गई है। जहां रविवार को उनका सामना एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होने जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच इस साल का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन आईपीएल के फाइनल मुकाबले से पहले ही गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने लिए दो बड़े अवॉर्ड पक्के कर लिए हैं। इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स बहुत पीछे रह गई है।

क्या है वो अवॉर्ड

गुजरात टाइटंस की टीम के खिलाड़ियों ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया। टीम के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों कर सभी का प्रदर्शन शानदार रहा। ऐसे में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों ने फाइनल मुकाबले से पहले अपने दो अवॉर्ड पक्के कर लिए हैं। ये अवॉर्ड है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का। दरअसल इस वक्त ऑरेंज कैप गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के पास है। गिल ने इस साल 16 मैचों में 851 रन बना लिए हैं। उनके पीछ आरसीबी के फाफ डु प्लेसिस हैं जो कि 730 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और उनकी टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है जिनकी ओर से सबसे ज्यादा रन डेवोन कॉनवे ने बनाए है। कॉनवे इस लिस्ट में 625 रनों के साथ छठे स्थान पर है। कॉनवे चाह कर भी अगले मैच में गिल को नहीं पछाड़ सकेंगे, क्योंकि वह अभी उनसे 226 रन पीछे हैं जोकि एक मैच में बना पाना नामुमकिन काम है। कुल मिलाकर कहे तो ऑरेंज कैप इस साल शुभमन के ही पास रहने की उम्मीद है। 

इसके अलावा अब बात करें पर्पल कैप के बारे में तो इस सीजन पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप तीन पर गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी मौजूद हैं। पहले स्थान पर मोहम्मद शमी (28 विकेट) दूसरे स्थान पर राशिद खान (27 विकेट) और तीसरे नंबर पर मोहित शर्मा (24 विकेट) का नाम है। इसके अलाव सीएसके की ओर से इस लिस्ट में तुषारदेश पांडे 21 विकेट के साथ छठे स्थान पर हैं जिन्हें शमी को पछाड़ने के लिए अभी 8 विकेट की जरूरत होगी। एक टी20 मैच में किसी भी गेंदबाज के लिए 8 विकेट झटक पाना आसान काम नहीं है। ऐसे में पर्पल कैप पर भी इन्ही तीन में से किसी एक खिलाड़ी का कब्जा होगा। तो पर्पल कैप भी गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों के ही नाम रहेगा। 

ऑरेंज कैप में टॉप तीन

  1. शुभमन गिल - 851 रन
  2. फाफ डु प्लेसिस - 730 रन
  3. विराट कोहली - 639 रन

पर्पल कैप में टॉप तीन

  1. मोहम्मद शमी - 28 विकेट
  2. राशिद खान - 27 विकेट
  3. मोहित शर्मा -24 विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement