Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2023 में पहला शतक लगाते ही हैरी ब्रूक के बदले तेवर, भारतीय फैंस पर लगाए गंभीर इल्जाम

IPL में हैरी ब्रूक ने इस सीजन का पहला शतक लगाया है। इस पारी के बाद उन्होंने भारतीय फैंस को लेकर कई बाते कही हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 15, 2023 11:16 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : AP Harry Brook

आईपीएल 2023 का 19वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को 23 रनों से हरा दिया। सनराइजर्स की जीत में हैरी ब्रूक का अहम योगदान रहा। हैरी ब्रूक आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग के 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल में अपने प्रदर्शन पर खरे उतरे। वह अपने पहले आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं और वह शुरुआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

ब्रूक ने की दमदार वापसी

सीजन के पहले तीन मैचों में ब्रूक के स्कोर 13, 3 और 13 थे और वह रन बनाने के लिए काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना कर रहे थे। लेकिन इस मैच में वह अलग ही लय में नजर आए और पारी की शुरुआत करते हुए, उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में केकेआर के गेंदबाजों को जमकर धोया। उनकी इस पारी से पहले तक लोग उन्हें ऑक्शन में मिले पैसों को लेकर जमकर ट्रोल कर रहे थे। आईपीएल 2023 की नीलामी में SRH फ्रेंचाइजी द्वारा ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा था। वह अपने बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं। खास करते टेस्ट मैचों में उनकी रिकॉर्ड शानदार है।

वर्तमान में छह टेस्ट मैचों में हैरी ब्रूक का औसत 80.90 का है और उन्होंने 3 अर्द्धशतक और 4 शतकों के साथ 809 रन बनाए हैं। टेस्ट मैचों में 186 रन उनका बेस्ट स्कोर है। वहीं टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो 20 मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 137.77 का है। आने वाले समय में उन्हें इंग्लैंड के सबसे बेहतरिन बल्लेबाजों में से एक देखा जा रहा है।

भारतीय फैंस पर कही ये बात

ब्रुक आईपीएल में एक बड़ा स्कोर बनाने के बाद राहत महसूस कर रहे हैं और उन्होंने खुलासा किया कि कुछ दिनों पहले भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर उनके खराब प्रदर्शन के लिए उन्हें ट्रोल कर रहे थे। उन्होंने कहा कि "मेरे चार टेस्ट शतक इस पारी से आगे ही रहेंगे। स्टेडियम में आज की रात भीड़ कमाल की थी। मैंने इसका आनंद लिया। मैं खुद पर थोड़ा दबाव बना रहा था। आप सोशल मीडिया पर जाकर देखेंगे तो अपको पता लगेगा कि लोग मेरे बारे में बकवास कर रहे थे। वही लोग आज की इस पारी के बाद मेरे बारे में अच्छा कहेंगे। लेकिन वे कुछ दिन पहले मुझे स्लैग कर रहे थे। खुशी है कि मैं उन्हें चुप करा सका।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement