Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी भी हो सकता है रिलीज, जानिए लिस्ट

IPL 2023 : आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडिसंय की टीम किसे रिलीज कर सकती है, इसको लेकर चर्चांए तेज हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 14, 2022 18:08 IST
Kieron Pollard- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kieron Pollard

IPL 2023 Mumbai Indians Release List :  आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी वक्त है, लेकिन एक बार फिर आईपीएल चर्चा में है। आईपीएल का अगला सीजन मार्च के आखिरी सप्ताह या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू होना है, ऑक्शन भी इसी साल दिसंबर में होगा, लेकिन इससे पहले सभी टीमों की रिलीज और रिटेंशन लिस्ट सामने आनी है। बीसीसीआई ने पहले ही कह दिया था कि सभी टीमें 15 नवंबर को शाम पांच बजे तक अपनी अपनी लिस्ट सौंप दें। इसी की कवायद चल रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर भी आईपीएल जमकर ट्रेंड कर रहा है। कुछ खिलाड़ियों का आपस में ट्रेड भी हो गया है, जिस पर मोहर लग चुकी है। इस बीच सभी की नजरें मुंबई इंडियंस पर रहने वाली हैं। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की वैसे तो सबसे बड़ी चैंपियन टीम है, लेकिन पिछले साल टीम का प्रदर्शन बहुत खराब गया था। अब सभी की नजरें इस बात पर हैं कि मुंबई इंडियंस की टीम किन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है। 

Kieron Pollard and Jasprit Bumrah

Image Source : PTI
Kieron Pollard and Jasprit Bumrah

मुंबई इंडियंस की टीम कीरोन पोलार्ड को कर सकती है रिलीज 

मुंबई इंडियंस की टीम इस बार कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज करने के मूड में नजर आ रही है। जिन खिलाड़ियों को टीम ने पिछले साल के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किया था और जिन खिलाड़ियों को महंगे दामों पर खरीदा था, उन पर भी गाज गिर सकती है। हालांकि अभी पक्के तौर पर तो मुंबई इंडियंस की लिस्ट सामने नहीं आई है, लेकिन सूत्रों के हवाले से कुछ नाम जरूर सामने आए हैं। जिन खिलाड़ियों को टीम रिलीज कर सकती है, उसमें सबसे बड़ा नाम कीरोन पोलार्ड का है। जो टीम के साथ उस वक्त भी रहे, जब टीम चैंपियन बनी थी। मुंबई इंडियंस के ट्रॉफी जीतने में कीरोन पोलार्ड का बड़ा हाथ रहा। हालांकि अब वे अपनी टीम वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेलते हैं। साथ ही आईपीएल 2022 का सीजन भी उनके लिए कुछ खास नहीं गया था, इसलिए माना जा रहा है कि टीम उन्हें रिलीज करने का मन बना सकती है। इसके अलावा जिन खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है यानी रिलीज किए जा सकते हैं, उसमें फैबियान ऐलन, टाइमल मिल्स, मयंक मारकंडे और ऋतिक शौकीन के नाम बताए जा रहे हैं। 

जोफ्रा आर्चर के आने से मुंबई इंडियंस की टीम होगी मजबूत 
इस बीच करीब करीब पक्का है कि मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की ही कप्तानी में इस बार के आईपीएल में भी उतरने जा रही है। जिन खिलाड़ियों को टीम अपने साथ ही रखना चाहेगी, उसमें कप्तान रोहित शर्मा का नाम तो पहला है ही, साथ ही डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, जसप्रीत बुमराह और तिलक वर्मा का नाम शामिल हो सकता है। इतना ही नहीं, टीम के पास जोफ्रा आर्चर भी हैं। जो आईपीएल 2022 में तो नहीं खेले सके थे और ये बात मुंबई इंडियंस को पता भी थी, लेकिन इसके बाद भी टीम ने उन्हें आठ करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीद लिया था, इस बार वे अगर फिट रहे तो टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे, यानी जोफ्रा आर्चर के आने से टीम और भी मजबूत नजर आने लगेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement