Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2023: पंजाब किंग्स की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, सात मैचों के ब्रेक के बाद लौटा यह खतरनाक बल्लेबाज

IPL 2023, KKR vs PBKS: पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का 53वां मुकाबला खेला जा रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 08, 2023 19:22 IST
IPL 2023, KKR vs PBKS- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2023, KKR vs PBKS

आईपीएल 2023 के 53वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना केकेआर से हो रहा है। इस मैच में शिखर धवन की अगुआई वाली पंजाब की टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत टीम से मैथ्यू शॉर्ट को बाहर किया गया है लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली है जो पिछले सात मैचों से बेंच पर बैठे थे। खास बात यह है कि टीम को पिछले दो मैचों में जीत दिलाने वाले सिकंदर रजा को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं नितीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है।

पंजाब की टीम में इस मैच के लिए श्रीलंका के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज भानुका राजापक्षे की वापसी हुई है। उनके आने से टीम का मध्यक्रम और मजबूत हो गया है। उन्होंने सीजन के पहले तीन मैच खेले थे जिसमें एक अर्धशतक उन्होंने जड़ा था। उनका स्ट्राइक रेट 120 से अधिक रहा था। वह इसके बाद नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर शिखर धवन के एक शॉट से चोटिल हो गए थे। इस कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। अब उनकी टीम में सात मैचों के ब्रेक के बाद वापसी हो चुकी है।

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

अगर दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 31 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से पंजाब की टीम ने सिर्फ 11 जीते हैं तो केकेआर ने 20 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं इस मैच से पहले तक मौजूदा पॉइंट्स टेबल में केकेआर की टीम 8वें नंबर पर हैं और पंजाब की टीम उनसे ऊपर 7वें पायदान पर है। इस सीजन यह दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत है। पिछले मुकाबले में बारिश ने खलल डाली थी और डकवर्थ लुईस से पंजाब को जीत मिली थी।

पंजाब किंग्स की Playing 11

प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (विकेटकीपर), भानुका राजeपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

केकेआर की Playing 11

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली की धीमी बल्लेबाजी पर रवि शास्त्री का दो टूक बयान, रोहित शर्मा को भी घसीटा

WTC Final: टीम इंडिया के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement