Thursday, April 25, 2024
Advertisement

KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स की केकेआर पर बड़ी जीत, युजी के बाद यशस्वी ने बनाए बड़े रिकॉर्ड

IPL 2023 KKR vs RR: आईपीएल 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बुरी तरह धोया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 11, 2023 22:50 IST
KKR vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR vs RR

IPL 2023, KKR vs RR: आईपीएल 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बुरी तरह हराया है। यह मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेला गया। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिहाज से अहम था। आज जीत के बाद राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदों को अब बहुत बड़ा झटका लगा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। 150 रनों का लक्ष्य राजस्थान की टीम ने महज 13.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।

इस मैच में पहले खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 149 रन बना पाई। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं ट्रेंट बोल्ट को भी दो सफलताएं मिलीं। जवाब में यशस्वी जायसवाल ने शुरुआत से ही लाठीचार्ज किया और पारी के पहले ओवर में कप्तान नितीश राणा पर 26 रन ठोक दिए। इसके बाद उन्होंने 13 गेंदों पर फिफ्टी ठोकते हुए रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 47 गेंदों पर नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन ने 48 रन नाबाद बनाए। इसकी बदौलत राजस्थान ने 13.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

KKR vs RR: क्लिक करें और यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

केकेआर प्लेऑफ की रेस से बाहर?

इस हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के बाद सिर्फ 10 अंक हैं। अगर आखिरी दो मैच टीम जीतती भी है तो उसके 14 अंक होंगे। मौजूदा पॉइंट्स टेबल की कंडीशन के हिसाब से केकेआर के लिए अब यह कहना मुश्किल होगा कि वह अंतिम-4 में पहुंच पाएंगे। फिलहाल उन्हें भी दिल्ली कैपिटल्स के साथ बाहर माना जा सकता है। उधर राजस्थान की टीम ने 12वें मैच में छठी जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर जगह बना ली है।

राजस्थान की जीत से पॉइंट्स टेबल में फेरबदल हुआ है और मुंबई इंडियंस को चौथे स्थान पर खिसकना पड़ा है। गुजरात टाइटंस पहले और चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर मौजूद है। तो मुंबई अब राजस्थान के बाद चौथे स्थान पर है। राजस्थान और मुंबई के 12-12 अंक हैं। वहीं पांचवें स्थान पर है लखनऊ सुपर जायंट्स जिसके 11 अंक हैं। अभी भी प्लेऑफ की रेस में टक्कर है। लेकिन दिल्ली और कोलकाता के लिए लगभग उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:-

यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 13 गेंदों पर पचासा ठोक रच दिया इतिहास

युजवेंद्र चहल ने पहले रचा इतिहास, फिर किया डबल धमाल; IPL 2023 में हुआ यह बड़ा फेरबदल

युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, दुनिया के सभी दिग्गजों को पछाड़ बने IPL के नंबर 1 गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement