Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

IPL: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले LSG को लगा झटका, पूरे सीजन के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले पंजाब को तगड़ा झटका लगा है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 15, 2023 13:08 IST
Lucknow Super gaints- India TV Hindi
Image Source : AP Lucknow Super gaints

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 21वें मैच में शनिवार (15 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना पंजाब किंग्स से होना है। मुकाबले से पहले टीम को करारा झटका लगा है। टीम का एक खिलाड़ी इंजरी के कारण पूरे सीजन के लिए बाहर हो गया है। हम बात कर रहे हैं मयंक यादव की। वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें 2022 सीजन से पहले आईपीएल मेगा नीलामी में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा गया था। मयंक एलएसजी के गेंदबाजी यूनिट का हिस्सा थे, हालांकि वह टीम के लिए पिछले सीजन से अब तक एक भी मैच नहीं खेल सके थे।

इस खिलाड़ी को मिला मौका

इसी बीच एलएसजी ने बाकी सीजन के लिए अर्पित गुलेरिया को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया है। अर्पित गुलेरिया भी अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में टीम से जुड़े हैं। अर्पित घरेलू क्रिकेट में सर्विसेज के लिए खेलते हैं और उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैच, 12 लिस्ट ए मैच खेले हैं और क्रमशः 44 और 11 विकेट लिए हैं। 26 वर्षीय अर्पित गुलेरिया हिमाचल प्रदेश से हैं और उन्होंने अभी तक अपने करियर में एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। हालांकि, अर्पित एलएसजी कैंप में कुछ बेहतरीन लोगों के साथ जुड़कर काफी ज्यादा खुख होंगे।

आईपीएल 2023 में LSG का अब तक का सफर

इस बीच, केएल राहुल की अगुवाई में एलएसजी इस समय आईपीएल 2023 में अच्छी स्थिति में है। उन्होंने अब तक चार में से तीन मैच जीते हैं और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके कप्तान केएल राहुल ने अभी तक अपना फॉर्म हासिल नहीं किया है, लेकिन मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे बाकी खिलाड़ियों ने टीम को अब तक आगे बढ़ाया है, जबकि गेंदबाजी आक्रमण ने भी इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2022 में एलिमिनेटर में नॉक आउट होने के बाद टीम इस बार टूर्नामेंट के टॉप दो में जगह बनाने में कामयाब होती है या नहीं। इसी बीच फैंस यही मना रहे होंगे कि उनके टीम के कप्तान केएल राहुल जल्द से जल्द अच्छी फॉर्म हासिल कर ले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement