Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2023: लखनऊ की जीत के बाद RCB की लगी लॉटरी, अब प्लेऑफ में ऐसे मिलेगी एंट्री

IPL 2023: RCB की टीम एक बार फिर से प्लेऑफ की रेस में पूरी तरह से शामिल हो गई है। उनके पास मुंबई इंडियंस को बाहर कर प्लेऑफ में जाने का एक अच्छा मौका सामने आया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 17, 2023 6:49 IST
RCB, LSG, MI- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल 2023 का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक अंदाज में 5 रनों से हरा दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत से सबसे बड़ा फायदा आरसीबी की टीम को हुआ है। वहीं मुंबई इंडियंस की टेंशन डबल हो चुकी है। आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी थी, लेकिन अब उनकी दमदार वापसी हो चुकी है। लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के बाद प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह से बदल चुका है।

RCB के लिए प्लेऑफ में जाना हुआ आसान

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले के बाद आरसीबी के लिए अब प्लेऑफ में जाना काफी आसान नजर आ रहा है। इस मैच के बाद पॉइंट्स टेबल पर एक नजर डाले तो लखनऊ की टीम 13 मैचों में 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। वहीं मुंबई इंडियंस 13 मैचों में 14 अंकों से साथ चौथे स्थान पर खिसक गई है। आरसीबी की बात करे तो उनकी टीम ने मुंबई इंडियंस के मुकाबले एक मैच कम खेला है। 12 मैचों में 12 अंकों के साथ उनकी टीम पांचवें स्थान पर है। 

आरसीबी अगर अपने अगले दोनों मैच जीत जाती है तो उनकी टीम प्लेऑफ के लिए बड़ी आसानी से क्वालीफाई कर जाएगी। साथ ही मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। दरअलस आरसीबी का नेट रन रेट इस वक्त +0.166 है, वहीं मुंबई का नेट रन रेट -0.128 है। मुंबई को अगर प्लेऑफ में जाना है तो उनके यह कामना करनी होगी कि या तो आरसीबी कम से कम एक मैच हार जाए, नहीं तो वह किसी तरह आरसीबी से अपने रन रेट को बेहतर कर ले।

मुंबई इंडियंस पर मंडराया बाहर होने का खतरा

मुंबई इंडियंस की टीम के उपर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अगर मुंबई की टीम अपना अगला मैच जीत भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकते हैं। आरसीबी से खराब रन रेट होने के कारण उनकी टीम के मुश्किलें डबल हो गई हैं। उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए अपना अगला मैच तो जीतना ही होगा। साथ ही आरसीबी से अपने नेट रन रेट को भी बेहतर करना होगा। अगर वह ऐसा न कर सके और आरसीबी, लखनऊ और सीएसके की टीम ने अपने बचे हुए सभी मैच जीत लिए तो उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement