Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2023 में लचर प्रदर्शन, अब हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस; सपना गिल मामले में पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें

Prithvi Shaw Bombay High Court Notice: भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ का मुंबई में सपना गिल के साथ सेल्फी विवाद सामने आया था। जिसमें गाड़ी में तोड़फोड़ तक हो गई थी। इस मामले में अब शॉ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Reported By : Atul Singh Written By : Priyam Sinha Published on: April 14, 2023 14:07 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : PTI Prithvi Shaw

Prithvi Shaw Bombay High Court Notice: भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ 15 फरवरी को मुंबई में एक वाकिया हुआ था जिसमें कुछ उपद्रवी फैंस ने सेल्फी लेने पर बढ़े विवाद के बाद उनके दोस्त की कार पर हमला किया और तोड़फोड़ की। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे। यह वाकिया भी जिस फैन से जुड़ा था उसका नाम सपना गिल था और उसका दोस्त शोभित भी इसमें शामिल था। इसके बाद पुलिस ने सपना गिल और उसके दोस्त के खिलाफ FIR दर्ज की थी। अब इस मामले में सपना ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद पृथ्वी शॉ मुश्किल में पड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इन दिनों आईपीएल 2023 में व्यस्त हैं। सीजन के शुरुआती चारों मुकाबले उनकी टीम हार गई है और इस दौरान पृथ्वी का प्रदर्शन भी लचर रहा है। वह सिर्फ चार पारियों में 34 रन बना पाए हैं जिसमें एक डक भी शामिल है। अब इस खराब प्रदर्शन के बाद सेल्फी विवाद में भी उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल सपना गिल ने अपने ऊपर से FIR हटवाने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। उनकी याचिका के बाद कोर्ट ने अब पृथ्वी शॉ को नोटिस जारी किया है। यानी कभी भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है और उन्हें आईपीएल के मुकाबले भी इस स्थिति में मिस करने पड़ सकते हैं।

पृथ्वी शॉ का सपना गिल के साथ हुआ था सेल्फी विवाद

Image Source : TWITTER
पृथ्वी शॉ का सपना गिल के साथ हुआ था सेल्फी विवाद

क्या था पूरा मामला?

यह 15 फरवरी 2023 की घटना है जिसमें सेल्फी को लेकर विवाद शुरू हुआ था। लेकिन बार-बार सेल्फी लेने के कारण कहासुनी हुई। पृथ्वी यहां अपने दोस्त के साथ आए थे उसी वक्त सपना और उसके दोस्त क्रिकेटर के साथ सेल्फी लेने आए। जानकारी के मुताबिक सपना और उनके दोस्त नशे में थे और वह बार-बार पृथ्वी को तंग करने लगे सेल्फी के लिए। इसके बाद उन्होंने होटल स्टाफ से शिकायत की और सपना व उनके दोस्तों को बाहर किया गया। जिस होटल के क्लब में ये घटना हुई वो सांताक्रुज के दायरे में आता था। इसके बाद जब पृथ्वी होटल से निकले तो आरोपियों ने उनकी गाड़ी का पीछा किया और उनसे बहस शुरू कर दी। इसके बाद वहां उन लोगों ने धक्कामुक्की भी की और हमला करते हुए गाड़ी का कांच तोड़ दिया। जब मामला काफी बढ़ गया तब उपद्रवियों ने शिकायतकर्ता द्वारा 50 हजार रुपए की मांग की सेटलमेंट के नाम पर भीड़ जुटा ली। 

इस मामले में ओशिवारा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 148,149, 384, 437, 504, 506 के तहत मामला किया दर्ज किया था। उस वक्त डीसीपी अनिल पारस्कर ने बताया था कि, मारपीट करने सहित वसूली की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। ये घटना ओशिवारा की हद में हुई इसलिए केस ओशिवारा थाने में  दर्ज किया गया। पृथ्वी और उनके साथियों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं आई है और ना ही कोई क्रॉस FIR की गई है। पर अब सपना ने अपने ऊपर से मुकदमा हटवाने की याचिका हाईकोर्ट में दायर की जिसके बाद शॉ को कोर्ट ने नोटिस भेजा है। अब देखना होगा कि आगे क्या होता है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: MS Dhoni और Ben Stokes की फिटनेस पर आया अपडेट, अगले तीन मैच मिस कर सकता है ये खिलाड़ी

ब्रेंडन मैकुलम को भारी पड़ी छोटी भूल, ECB सट्टेबाजी के मामले की करेगी जांच!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement