IPL 2023 : RCB इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिलीज, जानिए कैसी है लिस्ट

IPL 2023 : आईपीएल का एक भी सीजन न जीत पाने वाली आरसीबी की भी रिलीज लिस्ट तैयार हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 14, 2022 18:08 IST
Virat Kohli RCB - India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli RCB

IPL 2023 RCB Release List :  आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एक ऐसी टीम है, जो आईपीएल के पहले सीजन से खेलती आ रही है, लेकिन टीम एक भी बार इस खिताब को जीत नहीं पाई है। टीम हालांकि इसके करीब तक तो पहुंची, लेकिन फाइनल में जीतने का सपना उसका पूरा नहीं हो पाया। टीम इंडिया के कप्तान रहे विराट कोहली भी लंबे समय तक इस टीम की कप्तानी करते रहे, लेकिन टीम फिर भी ट्रॉफी पर कब्जा नहीं कर पाए। हालांकि पिछली बार टीम ने सीएसके से रिलीज किए गए फॉफ डुप्लेसी को महंगी कीमत पर अपने साथ किया और उनको अपना नया कप्तान भी बनाया। टीम आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में तो पहुंची, लेकिन खिताब फिर से दूर रह गया। इस बार फिर से चर्चाएं होनी शुरू हो गई है कि टीम किन खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है और कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन किए जा सकते हैं। 

Faf du Plessis

Image Source : IPLT20.COM
Faf du Plessis

आईपीएल 2022 में आरसीबी ने फॉफ डुप्लेसी को बनाया था अपना कप्तान 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम भले आईपीएल 2022 नहीं जीत पाई थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी में आरसीबी ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी। इसलिए माना जाना चाहिए कि इस बार भी टीम की कमान फॉॅफ के ही हाथों में रहेगी। आरसीबी की रिलीज लिस्ट तो अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि टीम इस बार जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है, उसमें सिदार्थ कौल, कर्ण शर्मा, डेविड विली, आकाश दीप का नाम शामिल हो सकता है। इन सभी खिलाड़ियों ने कुछ न कुछ मैच टीम आरसीबी के लिए खेले हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन इस तरह का नहीं रहा, जिसके लिए टीम उन्हें अगले सीजन में भी अपने साथ रखने का मन बनाए। 

Virat Kohli

Image Source : IPLT20.COM
Virat Kohli

विराट कोहली लगातार आरसीबी के लिए ही खेल रहे हैं 
विराट कोहली आईपीएल इतिहास के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले आईपीएल से लेकर अब तक एक ही टीम से खेलते आए हैं, वे पहले बतौर खिलाड़ी खेले, उसके बाद कप्तान बने और अब फिर फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी में खेल रहे हैं। अब तक आईपीएल का एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं रहा है। आरसीबी के टीम मैनेजमेंट को विराट कोहली पर पूरा भरोसा है। इस बार भी वे टीम के साथ ही रहेंगे, इसमें कोई शक होना नहीं चाहिए। इसके बाद जिन और खिलाड़ियों को अपने साथ ही रख सकती है, उसमें ग्लेन मैक्सवेल, कप्तान फॉफ डुप्लेसी, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद और रजत पाटीदार के नाम शामिल हो सकते हैं। ये सभी टीम के मैच विनर खिलाड़ी हैं। हालंकि आखिरी फैसला क्या हुआ है, ये तो तभी पता चलेगा, जब आरसीबी की ओर से लिस्ट जारी कर दी जाएगी और उसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड