Thursday, May 09, 2024
Advertisement

RCB vs PBKS: RCB की प्लेइंग 11 में होंगे बदलाव! कप्तान डु प्लेसिस ले सकते हैं फैसला

RCB vs PBKS: आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस अपनी प्लेइंग 11 को लेकर कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 20, 2023 7:11 IST
Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2023 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मैच में आरसीबी की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। आरसीबी को अपने पिछले मुकाबले में सीएसके के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस मैच में कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं। वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने अपना पिछला मुकाबला जीता था। इस मैच में वह अपनी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेंगे। पंजाब के पीसीए में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं फाफ

पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस अपनी प्लेइंग में एक बदलाव कर सकते हैं। आरसीबी की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो लगातार फ्लॉप साबित होता जा रहा है। सीएसके के खिलाफ खेले गए मैच में तो यह खिलाड़ी 0 के स्कोर पर आउट हो गया। हम बात कर रहे हैं महिपाल लोमरोर की। लोमरोर ने इस साल आरसीबी के लिए 3 मुकाबले खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 13.00 की औसत से सिर्फ 26 रन बनाए हैं। लोमरोर अब तक अपने आईपीएल करियर में कुछा खास न कर सके हैं। उनके आईपीएल के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 21 मैचों 19.53 की औसत और 126.84 की स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं। लोमरोर इस साल भी फ्लॉप साबित होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में फाफ डु प्लेसिस उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। उनकी जगह सुयश प्रभुदेसाई को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा सकता है।

आईपीएल 2023 में अब तक आरसीबी का प्रदर्शन

आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी के प्रदर्शन की बात करें तो उनका सफर अब तक कुछ खास नहीं रहा है। पांच मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल करके उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर 8वें स्थान पर मौजूद है। आरसीबी के पास अभी भी वापसी करने का समय है, लेकिन उन्हें अभी अपने आने वाले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन की जरूरत है। आरसीबी को उम्मीद होगी कि विराट कोहली आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आरसीबी का टॉप ऑर्डर अच्छी लय में है। विराट के अलावा फाफ और मैक्सवेल भी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। सीएसके के खिलाफ इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की टीम

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement