Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: बिना मैच खेले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं ये दो टीमें, RCB के लिए आई बुरी खबर

IPL 2023 में दो टीमों के पास एक अच्छा मौका है। ये टीमें बिना मैच खेले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 18, 2023 7:08 IST
Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। प्लेऑफ के लिए गुजरात टाइटंस के अलावा किसी भी टीम ने अभी तक क्वालीफाई नहीं किया है। तीन स्थानों के लिए सात टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। इन टीमों के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा। वहीं आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच काफी ज्यादा कांटे की टक्कर है। लेकिन आज आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में दो टीमें क्वालीफाई कर सकती हैं। खास बात यह है कि ये दोनों टीमें बिना मैच खेले ही क्वालीफाई कर सकती हैं। अब आप भी सोच रहे होंगे की भला कोई टीम बिना मैच खेले प्लेऑफ में कैसे जगह बना सकती हैं। तो आइए अपको बताते हैं कि इन टीमों के पास आज एक अच्छा मौका कैसे है।

ये दो टीमों के पास अच्छा मौका

दरअसल आज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। प्लेऑफ की रेस में खुद को मजबूत करने के लिए आरसीबी को किसी भी कीमत पर यह मुकाबला जीतना होगा। आरसीबी अगर ऐसा नहीं करती है तो उन्हें अन्य टीमों के मैचों के रिजल्ट पर निर्भर होना पड़ेगा। लेकिन आज आरसीबी की हार के दो टीमों को फायदा है। आरसीबी की टीम हैदराबाद के खिलाफ अगर यह मुकाबला हार जाती है तो चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बिना मैच खेले ही प्लेऑफ में जगह बना लेगी। क्योंकि इन दोनों टीमों के अभी 15 अंक है। इसके बाद मुंबई इंडियंस के अलावा कोई भी टीम ज्यादा से ज्यादा 14 अंकों तक ही पहुंच सकेगी। ऐसे में आरसीबी की हार दो टीमों के किस्मत को खोल सकती है।

RCB, MI, RR, KKR और PBKS के बीच हो जाएगी कांटे की टक्कर

आरसीबी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले को अगर आज हार जाती है तो उनके समेत मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच काफी ज्यादा कांटे की टक्कर हो जाएगी। क्योंकि इस मैच में बाद प्लेऑफ में जाने के लिए सिर्फ एक स्थान बचेगा और टीमें बचेंगी पांच। साथ ही खुदा ना खास्ता मुंबई अगर अपना अगला मुकाबला हार जाती है और ये टीमें अपने बचे हुए एक-एक मैच को जीत जाती हैं तो नेट रन रेट के आधार पर इन पांच टीमों में से कोई एक ही टीम अगले राउंड यानी की प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। हालांकि आरसीबी के पास तब भी काफी अच्छा मौका रहेगा क्योंकि उनकी टीम का नेट रन रेट इन टीमों के मुकाबले काफी अच्छा है।

हैदराबाद में बेहद खराब है RCB का रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हैदराबाद के मैदान पर काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करती आई है। आरसीबी का रिकॉर्ड यहां के राजीव गांधी स्टेडियम में काफी ज्यादा खराब रहा है। आरसीबी ने इस वेन्यू पर अब तक कुल सात मुकाहबले खेले हैं, जहां उन्हें सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है। बचे हुए छह मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आरसीबी की सेना इस मैच में अपने पुराने रिकॉर्ड में सुधार लाना और अपनी जीत के साथ बाकी टीमों को टेंशन में डालना चाहेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement