Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023 Retention: रिटेन और रिलीज लिस्ट को लाइव कब, कहां और कैसे देखें, यहां जानिए

आईपीएल 2023 के लिए रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ ही घंटे में सामने आ जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 14, 2022 12:54 IST
IPL 2023 Retantion List- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023 Retantion List

IPL 2023 Retention LIVE: आईपीएल 2023 की तैयारी जारी है। आईपीएल की सभी दस टीमें ने अपनी अपनी लिस्ट तैयार कर ली है, जिससे ये पता चलेगा कि कौन सी टीम ने किस खिलाड़ी को रिटेन किया है और किसे रिलीज कर दिया है। बीसीसीआई की ओर से पहले ही साफ कर दिया गया था कि सभी टीमों को 15 नवंबर तक रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है। बताया जाता है कि इसके लिए आखिरी डेड लाइन 15 नवंबर शाम पांच बजे तक की रखी गई है। इस बीच खबरें इस तरह की भी आ रही हैं कि आईपीएल की रिलीज लिस्ट का लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा। इसे आप अपने मोबाइल और टीवी दोनों पर देख सकते हैं। आईपीएल का ये मेगा इवेंट होता जो एक ही दिन का है और कुछ ही घंटों में खत्म हो जाता है, लेकिन पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजर इस पर रहती है कि कौन सा खिलाड़ी रिलीज होगा और कौन सा खिलाड़ी रिलीज कर दिया जाएगा। 

IPL Live

Image Source : TWITTER
IPL Live

आईपीएल 2023 रिटेंशन लिस्ट का लाइव टेलीकास्ट कैसे देखें 

टी20 विश्व कप 2022 खत्म होने के बाद अब सभी की नजरें आईपीएल पर टिकी हैं, बताया जाता है कि सभी टीमें ने अपनी अपनी लिस्ट तैयार कर ली है और इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। विश्व कप के खत्म होने के बाद सभी टीमों की अपने अपने कप्तानों से बात चल रही है और जल्द ही लिस्ट फाइनलाइज करके बीसीसीआई को दे दी जाएगी। इस बीच आईपीएल 2023 के लिए डिजिटल राइट्स वायकॉम 18 के पास हैं और टीवी राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। ऐसे में पता चला है कि रिटेंशन लिस्ट का लाइव टेलीकास्ट इन दोनों पर किया जाएगा। अगर आप अपने मोबाइल पर इसे देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा पर देख सकते हैं, वहीं अगर आप टीवी पर देखना चाहते हैं तो इसे आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। खबर है कि दोनों जगह शाम साढ़े सात बजे से इसे लाइव दिखाया जाएगा। हालांकि अभी तक इन दोनों ने टाइमिंग और लाइव टेलीकास्ट को लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया है। साथ ही आप इंडिया टीवी पर भी रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर लाइव अपडेट हासिल कर सकते हैं। 

IPL Fans

Image Source : PTI
IPL Fans

 

आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा
आईपीएल टीमें जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर देंगी, वो फिर से ऑक्शन में शामिल होंगे। इस साल के आईपीएल से पहले मिनी ऑक्शन होने जा रहा है, जिसके लिए दुनियाभर के खिलाड़ी अपना अपना नाम देते हैं। बीसीसीआई पहले ही बता चुका है कि इस बार का मेगा ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। ये भी आईपीएल का एक बड़ा और मेगा इवेंट होता है। हालांकि इससे पहले दुनियाभर के जो खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहते हैं, वे इस पर नजर बनाए हुए हैं कि उनकी टीम उन्हें रिटेन कर रही है या नहीं। पता ये भी चला है कि कुछ टीमों ने रिलीज और रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को अपने स्तर से बता भी दिया है। लेकिन लिस्ट सामने नहीं आई है। फाइनल लिस्ट के लिए अभी आपको कुछ और घंटों का इंतजार करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement